Xpoz-स्पेशलप्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : श्री राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के खिलाफ बोला तो धराशायी हुआ स्टेज

गया-NewsXpoz : बिहार में गया जिले के अतरी प्रखण्ड के डिहुरी गांव में पसमांदा मुस्लिम की सभा में एक वक्ता द्वारा समुदाय विशेष के नाम की सियासत महंगी पड़ गई. जुबान पर उस समुदाय के आराध्य का नाम आते ही मंच बुरी तरह धराशायी हो गया. मंच से भाषण दे रहे और बैठे सभी लोग जमीन पर गिर गए. हालांकि मंच पर गिनती के सात आठ लोग ही बैठे थे. लेकिन सभी के सभी जमीन पर गिर पड़े. मंच गिरने के दौरान किसी को सम्हलने तक का मौका नहीं मिला. पल भर में ही पूरा मंच जमीन पर धराशायी हो गया. हालांकि मंच के गिरने के बाद भी सभा जारी रही पर बगैर मंच के ही.

दरअसल फ्रीडम फाइटर पूर्व मंत्री अब्दुल कयूम अंसारी की 51 पुण्यतिथि अतरी प्रखंड के डिहुरी पंचायत में पसमांदा समाज की ओर से मनाई जा रही थी. इस मौके पर पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी पहुंचे हुए थे. वही इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता थे. सभा दोपहर बाद शुरू हो गई थी. मंच भी सजा हुआ था. पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के साथ अन्य मौजूद लोग भी मंच पर लगाई गई कुर्सियों पर बैठे थे. मंच से भाषण बाजी चल रही थी. कोई अब्दुल कयूम अंसारी के किए गए कार्यों के कसीदे पढ़ रहे थे तो वहीं कुछ वक़्ता एक विशेष समुदाय के आराध्य का नाम लेकर सियासी भाषण भी दे रहे थे.

इसी दौरान जैसे ही उस वक्ता की जुबान पर आराध्य विशेष और उसके पवित्र स्थान का नाम आया मंच अचानक से ताश के पत्ते की तरह भरभरा कर धराशायी हो गया. मंच के गिरते ही मौके पर अफरा तफरी मच गई. सभी एक दूसरे के मुंह देखने लगे. मंच पर अब्दुल कयूम अंसारी की तस्वीर भी अदब से रखी गई थी. वह भी मंच के गिरने के साथ कुछ क्षण के लिए खो भी गई थी. तस्वीर चादर के साथ लिपट गई थी. हालांकि दूसरे पल ही वह मिल भी गई.

इस हादसे में मुख्य वक्ता पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के बाएं पैर में चोट भी आई है. उन्होंने बताया कि दाहिने पैर के घुटने में पहले से बेल्ट बांध रखा था. अब इस पैर में भी चोट लग गई. चलिए कोई बात नहीं. मंच के धराशायी होने के कुछ ही देर बाद मौके पर अतरी विधायक अजय यादव भी पहुंच गए. इसके बाद बगैर मंच के ही सभा लगाई गई और फ्रीडम फाइटर अब्दुल कयूम अंसारी को लोगों ने याद किया.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *