Xpoz-स्पेशलप्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : ‘हेलो! मैं दाऊद गैंग का…22 को राम मंदिर को उड़ा दूंगा’, इंतखाब गिरफ्तार

अररिया-NewsXpoz : ‘हेलो! मैं दाऊद इब्राहिम गैंग का छोटा शकील बोल रहा हूं. 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही अयोध्या में बने राम मंदिर को मैं उड़ा दूंगा’. यह धमकी भरा फोन अररिया की पुलिस के डायल 112 पर शुक्रवार की शाम से रात तक कई बार आया. फोन आते ही जिले की पुलिस विभाग के आलाधिकारी से लेकर पलासी की पुलिस हरकत में आ गई. इसके बाद तकनीकी शाखा से फोन की जांच की गई. जांच के क्रम में फोन करने वाला युवक पलासी के बलुआ कलियागंज का निकला. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पहले तो मोबाइल रजिस्ट्रेशन जिनके नाम पर था उससे पूछताछ की. इससे पता चला कि फोन भी उसी व्यक्ति ने किया. फोन इब्राहिम के 21 वर्षीय पुत्र इंतखाब यूज करता है.

छोटा शकील बनकर फोन कर धमकी भी उसी ने दी थी. पुलिस उसे गिरफ्तार कर अररिया लाई जहां एसपी की मौजूदगी में उससे एक घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद उसे न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया. युवक की पहचान 21 वर्षीय मो. इंतखाब पिता इब्राहिम के रूप में की गई है.

धमकी मामले की पूरे क्षेत्र में हो रही है चर्चा : पुलिस ने उस मोबाइल को भी जब्त कर लिया है, जिससे राम मंदिर को उड़ाने की धमकी दी गई थी. इस संबंध में पलासी थाना अंतर्गत कांड दर्ज कर लिया गया है. इस गिरफ्तारी के बाद से ही पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है कि क्या सही में वो कोई आतंकी संगठन से यह जुड़ा हुआ है? आरोपी की पहचान पलासी थाना क्षेत्र के बलुआ कालियागंज के रहने वाले इब्राहिम के 21 वर्षीय पुत्र मो. इंतखाब के रूप में हुई है.

छह घंटे में जांच कर हुई गिरफ्तारी : इस संबंध में एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत करवाई की गई है. तकनीकी अनुसंधान रिपोर्ट आते ही छह घंटे के भीतर धमकी देने वाले युवक को पलासी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में गंभीरतापूर्वक अनुसंधान किया जा रहा है. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार युवक मो. इंतखाब का कोई आपराधिक इतिहास नहीं है. साथ ही घर के अन्य सदस्यों पर भी कोई केस नहीं होने की जानकारी मिली है. बताया गया कि युवक फिलहाल बेरोजगार है. उसके पिता मो. इब्राहिम गांव में ही कॉस्मेटिक की दुकान चलाते हैं.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *