खेल

IND vs IRE U19 : भारत ने आयरलैंड को दिया 302 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली : आज अंडर-19 विश्व कप में भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला जारी है। टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में एशियाई चैंपियन बांग्लादेश को करारी शिकस्त दी थी। अब दूसरे मैच को जीतकर टीम इंडिया जीत के सिलसिले को बरकरार रखने उतरी है।

भारत ने बनाए 301 रन : भारत ने आयरलैंड के सामने 302 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में सात विकेट गंवाकर 301 रन बनाए। सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने 106 गेंद में 118 रन की पारी खेली। वहीं, उदय सहारन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 84 गेंद में 75 रन बनाए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। आदर्श सिंह 17 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद अर्शिन कुलकर्णी ने मुशीर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी निभाई। अर्शिन 55 गेंद में तीन चौके की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुए। फिर मुशीर ने कप्तान उदय के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 156 रन की साझेदारी निभाई। उदय 84 गेंद में पांच चौके की मदद से 75 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मुशीर 106 गेंद में नौ चौके और चार छक्के की मदद से 118 रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद अरावेली अवनीश ने 13 गेंद में तीन चौके की मदद से 22 रन की पारी खेली। वहीं, सचिन दास ने नौ गेंद में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन की तूफानी पारी खेली। प्रियांशू मौलिया दो रन बनाकर और मुरुगन अभिषेक खाता खोले बिना आउट हुए। आयरलैंड की ओर से ओलिवर राइली ने तीन विकेट लिए। वहीं, जॉन मैकनली को दो विकेट मिले। फिन लुट्टन ने एक विकेट लिया। भारत पहले ही एक मैच जीत चुका है। उसने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में एशियाई चैंपियन बांग्लादेश को 84 रन से शिकस्त दी थी। यह उनका दूसरा मैच है।

 मुशीर शतक के करीब : भारत ने 42 ओवर में दो विकेट गंवाकर 203 रन बना लिए हैं। फिलहाल मुशीर खान 90 गेंद में 84 रन और कप्तान उदय सहारन 75 गेंद में 61 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीद 120 से ज्यादा रन की साझेदारी हो चुकी है।

मुशीर और उदय क्रीज पर : भारत ने 31 ओवर के बाद दो विकेट पर 124 रन बना लिए हैं। फिलहाल मुशीर खान 41 रन और कप्तान उदय सहारन 26 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच 40+ रन की साझेदारी हो चुकी है। भारत को जो दो झटके लगे, उनमें आदर्श सिंह 17 रन और अर्शिन कुलकर्णा 32 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को जॉन मैकनली ने आउट किया।

मुशीर-अर्शिन क्रीज पर : नौ ओवर के बाद भारत ने एक विकेट गंवाकर 33 रन बना लिए हैं। फिलहाल मुशीर खान और अर्शिन कुलकर्णी क्रीज पर हैं। आदर्श सिंह को जॉन मैकनली ने रेयान हंटर के हाथों कैच कराया। वह 17 रन बना सके।

 दोनों टीमें :
भारत: आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), प्रियांशु मोलिया, अरावेली अवनीश (विकेटकीपर), सचिन दास, मुरुगन अभिषेक, धनुष गौड़ा, सौमी पांडे, नमन तिवारी।

आयरलैंड: जॉर्डन नील, रेयान हंटर (विकेटकीपर), कियान हिल्टन, फिलिपस ले रॉक्स (कप्तान), स्कॉट मैकबेथ, जॉन मैकनली, कार्सन मैकुलॉ, ओलिवर रिले, मैकडारा कॉसग्रेव, डैनियल फोर्किन, फिन लुट्टन।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *