खेल

भारत ने दूसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को दी पटखनी, 44 रनों से हराया 

तिरुवनंतपुरम-NewsXpoz : टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में 44 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की हार के बाद भारतीय टीम ने लगातार दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को धोकर फैंस को मुस्कुराने का मौका दिया है, जिससे कुछ टीस भी कम हुई है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 236 रनों का टारगेट रखा. टीम इंडिया के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 43 गेंदों में 58 रन बनाए. यशस्वी जायसवाल ने 25 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली. ईशान किशन ने 32 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. अंत में रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 31 रन ठोक डाले. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथल एलिस ने चार ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट लिए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर में 191 रन ही बना पाई. सूर्या ब्रिगेड ने 44 रनों से ये मैच अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया ने ठोक डाले 236 रन : पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 236 रनों का टारगेट रखा. जायसवाल और ऋतुराज की जोड़ी ने भारत को तेज तर्रार शुरुआत दिलाई. ऋतुराज ने स्टोइनिस के पहले ओवर में चौका लगाया लेकिन बाए हाथ बल्लेबाज जायसवाल ज्यादा आक्रामक रहे. जायसवाल ने तीसरे ओवर में मैक्सवेल के खिलाफ दो चौके लगाने के बाद चौथे ओवर में सीन एबॉट के खिलाफ लगातार तीन चौके और दो छक्के जड़े.

जायसवाल ने मचाया तूफान : जायसवाल ने इस गेंदबाज के अगले ओवर में फिर से हैट्रिक चौका जड़ महज 24 गेंद में अपना पचासा पूरा किया. वह इसी ओवर में एक और आक्रामक शॉट खेलने के चक्कर में वह एडम जम्पा को कैच देकर पवेलियन लौटे. पावरप्ले में भारत का स्कोर एक विकेट पर 77 रन था और अब ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने रन रोकने पर ध्यान दिया. भारतीय टीम छठे से 10वें ओवर तक सिर्फ एक चौका लगा सकी. टीम ने इस दौरान रनों का शतक पूरा किया.

ईशान ने भी दिखाया रौद्र रूप : ईशान ने स्टोइनिस के खिलाफ 12वें ओवर में छक्का लगाने के बाद 14वें ओवर में मैक्सवेल के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर रनगति को तेज किया. इसी ओवर में ऋतुराज ने भी छक्का लगाया, जिससे टीम ने 23 रन बटोरे. ईशान ने अगले ओवर में तनवीर संघा के खिलाफ दो छक्के लगाकर टीम के 150 रन करने के साथ 29 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. वह स्टोइनिस की ऑफ स्टंप से काफी बाहर की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में बाउंड्री के पास लपके गए.

रिंकू ने टीम को स्कोर को 200 के पार पहुंचाया : कप्तान सूर्यकुमार यादव (10 गेंद में 19 रन) ने क्रीज पर आते ही पहली गेंद पर छक्का लगाकर खाता खोला. उन्होंने जम्पा की गेंद पर गेंदबाज के ऊपर से आकाशीय शॉट खेल गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. दूसरे छोर से संयमित बल्लेबाजी कर रहे ऋतुराज ने 18वें ओवर में एलिस की गेंद पर दो रन के साथ 39 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. इसी ओवर में सूर्यकुमार यादव की पारी का अंत हुआ. रिंकू ने 19वें ओवर में एबॉट के खिलाफ तीन चौके और दो छक्के लगाकर टीम को स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. जायसवाल अंतिम ओवर में छक्का लगाकर आउट हुए, लेकिन तिलक वर्मा (नाबाद सात) ने अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया. भारतीय टीम ने आखिरी सात ओवर में 111 रन बटोरे.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *