खेल

IND vs SL : भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रन का लक्ष्य 

मुंबई : आज विश्व कप 2023 के 33वें मुकाबले में भारत का सामना श्रीलंका से है। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया छह में से छह मुकाबले जीतकर मजबूत स्थिति में है, जबकि श्रीलंका ने छह में से सिर्फ दो मैच जीते हैं। चार मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आज जीत से भारत सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगा। वहीं, श्रीलंका के लिए यह करो या मरो मुकाबला है। हार से उसका रास्ता बेहद मुश्किल हो जाएगा। श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।

भारत ने बनाया 357/8 का स्कोर : भारत ने श्रीलंका के सामने 358 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 357 रन बनाए। शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा 92 रन की पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने 88 और श्रेयस अय्यक ने 82 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से दिलशान मदुशंका ने पांच विकेट लिए।

भारत को छठा झटका : भारत को 48वें ओवर में 333 के स्कोर पर छठा झटका लगा। मदुशंका ने श्रेयस अय्यर को तीक्ष्णा के हाथों कैच कराया। वह 56 गेंद में तीन चौके और छह छक्के की मदद से 82 रन बना सके। फिलहाल रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी क्रीज पर हैं। श्रेयस ने जडेजा के साथ 36 गेंद में 57 रन की साझेदारी निभाई। 48 ओवर के बाद भारत का स्कोर छह विकेट पर 339 रन है। मदुशंका की यह पांचवीं सफलता रही। इससे पहले वह रोहित, शुभमन, विराट और सूर्यकुमार को पवेलियन भेज चुके हैं।

भारत का स्कोर 300 रन के पार : भारत ने 45 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 304 रन बना लिए हैं। फिलहाल श्रेयस अय्यर 45 गेंद में 59 रन और रवींद्र जडेजा 10 गेंद में 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

श्रेयस का अर्धशतक : श्रेयस अय्यर ने 36 गेंद में वनडे करियर का 16वां अर्धशतक जड़ा। उन्होंने चौके के साथ अर्धशतक पूरा किया। 43 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 288 रन है। फिलहाल श्रेयस 53 और रवींद्र जडेजा पांच रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारत को पांचवां झटका : 42वें ओवर में 276 के स्कोर पर भारत को पांचवां झटका लगा। दिलशान मदुशंका ने सूर्यकुमार यादव को विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों कैच कराया। वह नौ गेंद में 12 रन बना सके। मदुशंक का यह चौथा विकेट रहा। इससे पहले वह रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल को भी पवेलियन भेज चुके हैं। 42 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट पर 279 रन है। फिलहाल श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा क्रीज पर हैं।

केएल राहुल पवेलियन लौटे : भारत को 40वें ओवर में 256 के स्कोर पर चौथा झटका लगा। दुष्मंथा चमीरा की गेंद पर केएल राहुल हेमंता को कैच थमा बैठे। राहुल ने 19 गेंद में 21 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके लगाए। उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 46 गेंद में 60 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की। फिलहाल श्रेयस अय्यर का साथ निभाने के लिए सूर्यकुमार यादव आए हैं। 40 ओवर के बाद भारत का स्कोर चार विकेट पर 264 रन है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *