प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

मथुरा : पटाखा बाजार की कई दुकानों में लगी आग, 9 लोग झुलसे

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा शहर के गोपालबाग में पटाखा बाजार की कुछ दुकानों में रविवार को आग लगने से एक फायरमैन सहित नौ लोग घायल हो गए. पुलिस सूत्रों ने बताया, ‘गोपालबाग इलाके में पटाखे की सात दुकानों में आग लग गई. इस घटना में नौ लोग झुलसकर घायल हो गए. ऐसा लगता है कि आग बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण लगी.’ उन्होंने कहा कि इन सात दुकानों को पटाखे बेचने की अनुमति थी.

इस बीच, महावन के क्षेत्राधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि घटना दोपहर में राया के गोपालबाग स्थित अस्थायी पटाखा बाजार में हुई. घटना के वक्त पटाखा बाजार में भीड़ थी और लोग पटाखे खरीदने में व्यस्त थे. उन्होंने कहा कि आज एक दुकान में लगी और देखते ही देखते उसने साथ की दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. घटना के वक्त पटाखा बाजार में भीड़ थी और लोग पटाखे खरीदने में व्यस्त थे. घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई.

सिंह ने बताया कि सात दुकानों को सबसे अधिक नुकसान हुआ. इनके दुकानदार अपने-अपने यहां रखे पटाखों को बचाने की कोशिश में झुलसकर घायल हो गए. अचानक पटाखे से चिंगारी निकली और आग एक दुकान से दूसरी दुकान तक फैल गई. मौके पर मौजूद फायरमैन चन्द्रशेखर उपकरणों की मदद से बचाव कार्य में जुट गए और आग को करीब छह दुकानों तक फैलने नहीं दिया. गंभीर रूप से घायल चार लोगों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज और अन्य घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी नरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘बिजली के तार से कुछ चिंगारी पटाखों पर गिरी और जब तक कोई कुछ समझ पाता, आग तेजी से फैल चुकी थी.’ उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल गाड़ियों की मदद से आग पर करीब आधे घंटे में काबू पा लिया गया. सिंह ने बताया कि घटना से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *