प्रदेशमध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़

मप्र : डॉक्टर दंपति ने किया आत्महत्या, सुसाइड नोट में बताया कर्ज से परेशान

सागर-NewsXpoz : मध्य प्रदेश के सागर जिले में शनिवार को एक चिकित्सक दंपति ने कर्ज के बोझ के कारण अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी. बीना पुलिस थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर ने कहा कि दोनों चिकित्सक (बलबीर और मंजू कैथोरिया) जिला मुख्यालय से लगभग 70 किलोमीटर दूर बीना शहर के नंदन कॉलोनी में स्थित अपने घर में मृत पाए गए.

मामले का खुलासा करते हुए बीना पुलिस थाना प्रभारी भरत सिंह ठाकुर ने बताया कि मृतक दंपति का बेटा शहर से बाहर रहकर पढ़ाई कर रहा था, जब शनिवार (20 जनवरी) की सुबह घर लौटा तो उसने शवों को देखा. अधिकारी ने बताया कि बलबीर को छत के पंखे के जरिये लगाए गए फंदे से लटका हुआ पाया गया, इस दौरान उनकी पत्नी का शव बिस्तर पर पड़ा था. पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिला की मौत कोई जहरीला पदार्थ खाने या इंजेक्शन लगाने से हुई है.

कमरे से मिला सुसाइड नोट : अधिकारी ने बताया कि कमरे से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें दंपति ने बताया है कि वे बकाया कर्ज से परेशान हैं. अधिकारी ने बताया कि मृतक राज्य स्वास्थ्य विभाग में चिकित्सक के रूप में कार्यरत थे. उन्होंने कहा कि बलबीर कुरवाई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थे, जबकि मंजू सिविल अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ थीं. इस संबंध में कार्रवाई को लेकर अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

पुलिस ने की जांच शुरू : मीडिया में छपी खबर के मुताबिक, मृतक दंपति का बेटा पटना में रहकर पढ़ाई करता है. शनिवार सुबह वह पटना से घर पहुंचा, तो उसने पिता के शव फंदे से लटकते हुए जबकि मां का शव पलंग पर पड़ा हुआ मिला. इसके बाद उसने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. मौके एफएसएल और फॉरेंसिक टीमों को बुलाया गया है. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक डॉक्टर दंपति बलबीर (58) और पत्नी मंजू (55) ने इस विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए पार्टी विशेष से दावेदारों में से एक थे.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *