प्रदेशमध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़यूपी एवं उत्तराखंड

मप्र : पड़ोसी दम्पति ने झांसा देकर नाबालिग की कराई शादी, 55 साल का दूल्हा 

रीवा-NewsXpoz : मध्य प्रदेश में रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में पड़ोसियों द्वारा एक नाबालिग लड़की का सौदा कर एक 55 साल के व्यक्ति के साथ उसकी शादी कराए जाने का मामला सामने आया है। घटना की शिकायत पीड़िता और उसके परिजनों ने सिटी कोतवाली पुलिस से की। उसके बाद पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए पड़ोसी आरोपी पति और पत्नी को गिरफ्तार कर लिया। मामले पर नाबालिग के साथ शादी रचाने वाला व्यक्ति अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, जिसकी तलाश जारी है।

बता दें कि मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। यहां पर रहने वाली एक नाबालिग ने पड़ोस में रहने वाले एक परिवार के साथ उनके गांव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी घूमने जाने की बात कही। उसके बाद बच्ची के माता-पिता पड़ोस में रहने वाले पति-पति पत्नी के साथ उसे मैनपुरी भेजने के लिए राजी हो गए। बीते 15 दिसंबर को बच्ची पड़ोसियों के साथ मैनपुरी चली गई। कुछ दिन बीत जाने के बाद बच्ची ने फोन करके अपने परिजनों से संपर्क किया और खुद के साथ हुई घटना के बारे में अवगत कराया।

28 दिसंबर को बच्ची रीवा स्थित अपने घर पहुंची और 30 दिसंबर को परिजनों के साथ सिटी कोतवाली थाने पहुंचकर घटना की शिकायत दर्ज कराई। बताया जा रहा है कि नाबालिग अपने घर के पड़ोस में रहने वाले पति-पत्नी के साथ उनके गांव मैनपुरी गई हुई थी। इस दौरान पैसों के खातिर पड़ोसियों ने नाबालिग का सौदा करते हुए उसकी शादी मैनपुरी में एक व्यक्ति से करवा दी। नाबालिग बच्ची ने इसका विरोध किया, लेकिन वह नहीं माने। कुछ दिन बाद नाबालिग ने परिजनों को फोन किया और खुद के साथ हुई घटना की जानकारी दी।

आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार : शिकायत के बाद सीटी कोतवाली पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया और मामले पर सिटी कोतवाली पुलिस के टीम ने डीएसपी प्रतिभा शर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए आरोपी पति-पत्नी को अपनी हिरासत में लिया। उनसे पूछताछ करने के बाद न्यायालय में पेश करते हुए उन्हें जेल भेज दिया। वहीं, मामले पर नाबालिग बच्ची से शादी करने वाला 55 साल का व्यक्ति फरार है, जिसकी खोजबीन में पुलिस की टीम जुटी हुई है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा-376, पॉक्सो एक्ट सहित एससी-एसटी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *