Xpoz-स्पेशलप्रदेशमध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़

मप्र : हनीमून पर गया अयोध्या, गोवा नहीं ले जाने से नाराज पत्नी ने मांगा तलाक

भोपाल-NewsXpoz : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल निवासी एक पति द्वारा अपनी पत्नी के साथ हनीमून के नाम पर धोखा करने का मामला सामने आया है. दरअसल पति अपनी पत्नी को हनीमून के लिए गोवा का कहकर निकला था, लेकिन वह उसे अयोध्या और बनारस ले गया. जिससे पत्नी नाराज हो गई और उसने पति से तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में आवेदन दे दिया.

पिपलानी निवासी कपल की शादी अगस्त 2023 में हुई थी. महिला के अनुसार उसका पति आईटी सेक्टर में है और उसे अच्छी खासी सैलरी भी मिलती है, ऐसे में हनीमून के लिए विदेश जाना भी उनके लिए कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन पति अपनी पत्नी को अयोध्या और बनारस ले गया, साथ ही पति अपनी मां को भी अयोध्या ले गया.

मां-बाप की सेवा करनी थी : पति ने अपनी पत्नी को यह कहते हुए हनीमून पर विदेश जाने से इंकार कर दिया कि उन्हें अपने माता पिता की देखभाल करना है, इसलिए इंडियन प्लेस पर ही जाना चाहिए. जिसे पत्नी रजामंदी दे दी साथ ही दोनों पति-पत्नी का गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा का प्लान तय हुआ.

ट्रिप से लौटने पर पत्नी का हंगामा : पति ने अयोध्या और वाराणसी के लिए हवाई टिकट बुक किए, क्योंकि उनकी मां वहां राम मंदिर अभिषेक से पहले शहर का दौरा करना चाहती थी. यात्रा पर जाने से पहले पति ने एक दिन पहले ही पत्नी को बताया, तब पत्नी ने हंगामा नहीं किया, लेकिन ट्रिप से लौटने के 10 दिन बाद उसने पति से तलाक लेने का मन बनाया और कोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया. पत्नी ने कोर्ट में हवाला दिया कि यह मुझसे ज्यादा अपने परिवार के सदस्यों का ख्याल रखते हैं. इस मामले में भोपाल फैमिली कोर्ट के वकील शैल अवस्थी के अनुसार कपल की काउंसलिंग की जा रही है.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *