कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेशमुंबई-चेन्नई एवं गुजरात

मुंबई : एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी देने वाला केरल से गिरफ्तार

मुंबई-NewsXpoz : महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की साइबर सेल ने शुक्रवार को केरल से एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिसने कथित तौर पर मुंबई हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी दी थी. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

गुरुवार को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) को एक गुमनाम ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें बिटकॉइन में 1 मिलियन डॉलर की राशि का भुगतान नहीं करने पर 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी दी गई थी.

मुंबई एयरपोर्ट उड़ाने की मिली थी धमकी : अल्टीमेटम के बाद, मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने सहार पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जो कार्रवाई में जुट गई. आईडी ‘कैदकैसरोल@जीमेल डॉट कॉम से और फीडबैक इनबॉक्स में ईमेल सुबह 11 बजे के आसपास प्राप्त हुआ, जिसमें लिखा था: “विषय : विस्फोट. यह आपके हवाई अड्डे के लिए अंतिम चेतावनी है. यदि बिटकॉइन में दस लाख डॉलर पते पर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के भीतर टर्मिनल 2 को विस्फोट से उड़ा देंगे. एक और अलर्ट 24 घंटे बाद आएगा.”

केरल से आरोपी गिरफ्तार : एटीएस के साथ मिलकर मुंबई पुलिस केरल में ईमेल भेजने वाले को ट्रैक करने में कामयाब रही. एक टीम शुक्रवार को फ्लाइट से वहां पहुंची और उसके स्थान का पता लगाने के बाद उसे पकड़ लिया और उसे मुंबई लाया जा रहा है. फिलहाल आरोपी की पहचान को उजागर नहीं किया गया है. उसे जांच के लिए सहार पुलिस को सौंपा जाएगा.

पुलिस से कराई गई थी शिकायत : इससे पहले धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद मुंबई हवाई अड्डे पर एमआईएएल के गुणवत्ता और ग्राहक सेवा विभाग के एक कार्यकारी ने सहार थानें में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने आईपीसी की धारा 385 जबरन वसूली के लिए किसी शख्स को चोट पहुंचाने का भय दिखाना और 505 (1) (बी) के तहत मामला दर्ज किया था.

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *