प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

यूपी : आला हजरत खानदान के शीरान रजा के खिलाफ वसूली वारंट जारी

बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली में विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत खानदान के शीरान रजा के खिलाफ कोर्ट ने रिकवरी वारंट जारी किया है. कोर्ट ने पुलिस को रकम जमा न करने पर शीरान रजा की गिरफ्तारी का आदेश दिया है. शीरान रजा ने निदा खान को तीन तलाक दिया था. कोर्ट ने शीरान रजा को भरण-पोषण के लिए निदा खान को 12 हजार रुपये महीना देने का आदेश दिया था.

शीरान दिसंबर महीने से निदा को कोई खर्चा नहीं दे रहे हैं. निदा ने कोर्ट में खर्चे के लिए गुहार लगाई थी. अब कोर्ट ने शीरान को 60 हजार रुपये का रिकवरी वारंट जारी किया है. अदालत ने कोतवाली पुलिस को आदेश दिया है कि शीरान रजा से 60 हजार रुपये वसूलकर जमा करें, अन्यथा शीरान को गिरफ्तार करके 12 जून तक अदालत में पेश करें.

विश्वप्रसिद्ध आला हजरत खानदान की बहू रही निदा खान ने अपने पति शीरान रजा पर थाना बारादरी में मारपीट समेत गंभीर धारा में मुकदमे दर्ज कराए हैं. निदा खान को कोर्ट के द्वारा सुरक्षा भी मिली हुई है. वहीं, निदा खान ने अपने पति पर बरेली कोर्ट में हर्जे-खर्चे का मुकदमा किया था. कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए 12 हजार रुपये भरण-पोषण के लिए प्रतिमाह निदा खान को देने के आदेश दिए थे.

निदा ने अदालत में बताया कि बीते दिसंबर से शीरान ने कोई रुपया नहीं दिया. इसको लेकर कई बार नोटिस जारी किए गए. अब अदालत ने शीरान के खिलाफ रिकवरी वारंट जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि शीरान रजा खां से 60 हजार रुपये वसूलकर न्यायालय में जमा करें, पुलिस अन्यथा उसे गिरफ्तार कर 12 जून को अदालत में पेश करें. अब कोतवाली पुलिस को 12 जून तक शीरान से 60 हजार रुपये वसूल कर अदालत में जमा करने होंगे या फिर उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करना होगा.

निदा खान बरेली के विश्व प्रसिद्ध दरगाह आला हजरत खानदान की बहू रही हैं. उनके पति शीरान रजा द्वारा तीन तलाक देने के बाद निदा खान ने पति पर हमला समेत घरेलू हिंसा जैसे तमाम मुकदमे बरेली के थाना बारादरी में दर्ज कराए. शीरान से निदा ने अपनी जान का खतरा बताया था. निदा खान भाजपा की कार्यकर्ता भी है. वह आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी बनाकर तीन तलाक पीड़ित महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ रही हैं.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *