Xpoz-स्पेशलप्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

यूपी : तीन तलाक के बाद हलाला! परिजन ने देवर से कराया रेप; हुआ गिरफ्तार 

जौनपुर-NewsXpoz : उत्तर प्रदेश के जौनपुर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र से तीन तलाक का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद हलाला के नाम पर देवर ने पीड़िता से कथित तौर पर रेप की घटना को भी अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद जौनपुर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है और आरोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कड़ा कानून बनाया है लेकिन अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं जहां पति अपनी पत्नी को तीन तलाक दे देते हैं।

ससुराल के लोगों ने बनाया हलाला के लिए दबाव : रिपोर्ट्स के मुताबिक, आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव की रहने वाली लड़की की शादी मुस्लिम रीति रिवाज से अबूहुरैरा उर्फ फैसल से इसी साल अप्रैल में हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी में विदाई के समय उपहार और कैश दिया गया था। महिला का आरोप है कि मायके से मिले सामानों से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद उसके पति ने तीन बार तलाक, तलाक तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया। इसके बाद महिला से हलाला करने को कहा गया। रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी ससुराल के लोग उस महिला पर हलाला कराने का दबाव बनाने लगे।

साजिश करके हलाला के नाम पर करवाया रेप : बताया जा रहा है कि ससुराल के लोगों ने साजिश कर देवर मुरस्लीन से उस महिला की इच्छा के खिलाफ जबरदस्ती हलाला के नाम पर दुष्कर्म कराया। महिला का आरोप है कि देवर से हलाला कराए जाने के बाद भी ससुराल के लोगों ने उसे स्वीकार नहीं किया। ससुराल पक्ष की ओर से ठुकराए जाने के बाद महिला शहर कोतवाल मिथलेश कुमार मिश्रा से मिली। महिला की कहानी सुनकर शहर कोतवाल ने उसके पति, सास चंदा, ननद शमा, जेठानी राबिया बानो, जेठ सद्दाम, देवर मुरस्लीन समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुरसलीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *