प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

यूपी : प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरी सुबह भी भक्तों का तांता

अयोध्या : रामलला प्राण प्रतिष्ठा के बाद दूसरे दिन श्री रामलला के दर्शन के लिए रामपथ पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। इससे पहले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन मंदिर मंगलवार को भी रामभक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। मंदिर खुलने का समय सुबह सात बजे है, लेकिन रामजन्मभूमि पथ पर तड़के तीन बजे से ही श्रद्धालु पहुंचने लगे।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले दिन भक्तों की आस्था ने दर्शन का भी नया रिकॉर्ड बनाया। मंगलवार को पांच लाख श्रद्धालुओं ने श्रीराम दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर में रात नौ बजे तक दर्शन कराए गए। इंतजाम सुचारु बनाने के लिए शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद मोर्चा संभाला। उन्होंने अयोध्या पहुंच श्रद्धालुओं से धैर्य रखने का आग्रह किया। इस बीच, अयोध्या आने वाले रोडवेज बसों को भी रोकना पड़ा।

आईजी रेंज अयोध्या, प्रवीण कुमार ने हैं, “भीड़ लगातार है लेकिन तैयारी पूरी है, हम बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों से अपील करते हैं कि वे दो सप्ताह बाद अपनी यात्रा का कार्यक्रम बनाएं।”

श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को दोपहर में प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार को रामनगरी में व्यवस्था सुचारु बनाने के लिए भेजा। दोपहर में यहां पहुंचे दोनों अधिकारियों ने कमिश्नर गौरव दयाल, आईजी प्रवीण कुमार, डीएम नितीश कुमार और एसएसपी राजकरण नय्यर से चर्चा कर हुजूम को नियंत्रित करने के उपाय लागू कराए। बाद में, शाम करीब सवा चार बजे सीएम योगी खुद अयोध्या पहुंचे। उन्होंने पहले हेलिकॉप्टर से रामजन्मभूमि व रामपथ का हवाई सर्वेक्षण किया, फिर राममंदिर पहुंचे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *