प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंडराजनीति

यूपी : ‘श्रीराम का नारा’ लगाने पर सपा की सभा से निकाला बाहर, डिप्टी सीएम का दावा 

लखनऊ-NewsXpoz : उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने फर्रुखाबाद का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के जरिए उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रत्याशी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका दावा है कि प्रत्याशी की सभा में ‘श्रीराम का नारा’ लगाने वाले व्यक्ति को अपमानित कर सभा से बाहर निकाल दिया गया है. सपा ने फर्रुखाबाद से डॉ. नवल किशोर शाक्य को अपना प्रत्याशी बनाया है.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने अपने पोस्ट में लिखा है, ‘जैसे हनुमान जी का नाम लेने से भूत डरते हैं वैसे प्रभु श्री राम का नाम लेने से सपाई. सपा – समाजवादी पार्टी से  समाप्त पार्टी की ओर तेजी से बढ़ रही है फर्रुखाबाद लोकसभा से सपा प्रत्याशी की सभा में जय श्री राम का नारा लगाने वाले व्यक्ति को अपमानित कर बाहर निकाला जाना अत्यंत निंदनीय एवं दुःखद है, सनातन संस्कृति की अस्मिता पर चोट है, जनता माफ नहीं करेगी, सपा को उत्तर प्रदेश से समाप्त कर जवाब देगी.’

वीडियो के जरिए ये दावा : वीडियो में देखा जा सकता है कि कुर्सी पर बैठक सपा नेता सभा में बैठक एक व्यक्ति को बाहर निकलाने के लिए कहते हैं. इसके बाद सभा में मौजूद काली वर्दी वाला व्यक्ति उसके पास जाते हैं और उसके बाद उसे पकड़ कर बाहर निकालने का प्रयास होता है. अब डिप्टी सीएम ने रविवार को अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर ये वीडियो शेयर किया है. उनका दावा है कि उस व्यक्ति को ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने पर बाहर किया गया है.

गौरतलब है कि बीते दिनों सपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इस पहली सूची में सपा ने 16 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था. इस बार सपा ने फर्रुखाबाद सीट से नवल किशोर शाक्य को टिकट दिया था. कांग्रेस इस सीट पर इंडिया गठबंधन के तहत दावा कर रही थी. यहां से पहले कांग्रेस के सलमान खुर्शीद सांसद रह चुके हैं.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *