प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

यूपी : CISF के 150 कमांडो करेंगे अयोध्या एयरपोर्ट की सुरक्षा

नई दिल्ली : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अयोध्या हवाई अड्डे के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 150 से कमांडो की तैनाती की मंजूरी दी है। गृह मंत्रालय ने एक डिप्टी कमांडेंट रैंक अधिकारी की कमान के तहत इन कमांडो की सशस्त्र टुकड़ी को मंजूरी दे दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्याधाम केंद्रीय बल के विशेष विमानन सुरक्षा समूह (एएसजी) के कवर में आने वाला देश का 68वां नागरिक हवाई अड्डा टर्मिनल है। सीआईएसएफ अयोध्या हवाई अड्डे को आतंकवाद और अन्य खतरों से रक्षा करेगी। इस नवनिर्मित हवाई अड्डे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में किया था।  उन्होंने कहा कि दूसरे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों की तरह सीआईएसएफ अयोध्या आने वाले हवाई यात्रियों और उनके सामान की जांच करेगा और पूरे क्षेत्र को सुरक्षा प्रदान करेगा।

पहले से चर्चा थी कि तीर्थयात्रियों और आगंतुकों के लिए खतरे की आशंका को देखते हुए पवित्र अयोध्या शहर में नए हवाई अड्डे की सुरक्षा सीआईएसएफ द्वारा की जाएगी। केंद्रीय सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की समीक्षा में हवाई अड्डे के लिए सीआईएसएफ द्वारा प्रदान किए गए पेशेवर सुरक्षा कवर की सिफारिश की गई थी।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *