दिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणाराजनीति

अब राहुल गांधी ने ‘स्टोव में कोयला डालने’ की बात कही- Video वायरल

नई दिल्ली : भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल बोलते हैं, सुबह उठते हो, चाय गरम करने के लिए स्टोव में कोयला डालते हो, उसको जलाते हो। 13 सेकंड का यह वीडियो असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में इस समय असम में हैं। इस वीडियो पर चुटकी लेते हुए हिमंत ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, स्टोव पर कोयला? आपके आलू से सोना बनाने वाली बात से हम उभर ही रहे नुराधा थे कि आपने स्टोव में कोयला डालकर हमें असमंजस में डाल दिया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है। उन्होंने बुधवार को सैन्य भर्ती की इस योजना को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया कि 1.5 लाख युवा, जिन्हें पिछली प्रक्रिया के तहत नियुक्ति का वादा किया गया था वह अब बेरोजगार और निराश हो गए हैं। राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कुछ युवाओं के साथ अपनी बातचीत की और उसका वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया।

इसमें वह उन नौजवानों से बात कर रहे हैं जो कथित तौर पर पिछली भर्ती प्रक्रिया में मंजूरी मिलने पर भी नियुक्त नहीं किए गए थे। बता दें कि 14 जून, 2022 को घोषित अग्निपथ योजना में साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु वर्ग के युवाओं को केवल चार वर्षों के लिए भर्ती करने का प्रावधान है, जिसमें से 25 प्रतिशत को 15 और वर्षों के लिए बनाए रखने का प्रावधान है।

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 जनवरी को बंगाल के कूच बिहार जिले के बक्शिरहाट से पश्चिम बंगाल में प्रवेश करेगी। राहुल गांधी शहर के मां भवानी चौक से पदयात्रा का नेतृत्व करेंगे। यात्रा 29 जनवरी को बिहार में प्रवेश कर जाएगी। हालांकि, 31 जनवरी को यात्रा दोबारा मालदा से बंगाल में घुसेगी। बंगाल में यात्रा जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, उत्तर दिनाजपुर, दार्जिलिंग, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों से गुजरेगी। यात्रा बंगाल में कुल पांच दिनों तक चलेगी, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी छह जिलों और छह लोकसभा सीटों में जाएंगे।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *