यूपी एवं उत्तराखंड

लड्डू के लिए काशी से गया आटा और बेसन, हवन के लिए 75 किलो घी भी रवाना

अयोध्या : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 15 जनवरी के बाद से अनुष्ठान शुरू हो जाएंगे. इसके अलावा अयोध्या में देश और विदेश से पहुंचने वाले मेहमानों के लिए खान पान और प्रसाद वितरण की भी तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में काशी से पूजन सामग्री, मुख्य पुरोहित और अन्य आवश्यक वस्तुओं के बाद अब 75 किलो गाय का शुद्ध देसी घी भी हवन पूजन के लिए भेजा जा चुका है. इसके अलावा प्रसाद और लड्डू बनाने के लिए आज वाराणसी से भारी मात्रा में आटा और बेसन अयोध्या भेजा जा रहा है.

उत्तर प्रदेश रोलर फ्लोर मिल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष दीपक बजाज ने एबीपी लाइव से बातचीत में बताया, ‘राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन 22 जनवरी के लिए देश के प्रत्येक वर्ग के लोग अपनी सहभागिता दर्ज करा रहे हैं. यह हर्ष का विषय है कि लंबे वर्षों के बाद प्रभु राम का भव्य मंदिर उनके निवास स्थल पर बन रहा है. इसी क्रम में बनारस के व्यापारी समाज ने भी इस महत्वपूर्ण आयोजन में अपना योगदान देने का फैसला किया है.

इसी उद्देश्य के साथ बीते दिनों उत्तर प्रदेश रोलर फ्लोर मिल एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय को 75 किलो गाय का शुद्ध देसी घी हवन पूजन के लिए सौंपा है. यह परम सौभाग्य की बात है कि हम सभी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में हवन पूजन के कार्य के लिए पूजन सामग्री प्रदान करने का अवसर मिल रहा है.’

लड्डू बनाने के लिए भेजी गई सामग्री : इसके अलावा दीपक बजाज ने यह भी जानकारी दी कि आज वाराणसी के रामनगर इंडस्ट्रियल क्षेत्र से तकरीबन दोपहर 1:30 बजे अयोध्या के लिए 1लाख 10 हजार किलो आटा और 2000 किलो बेसन भेजा गया, जिसकी मदद से भंडारा का आयोजन और बेसन से भगवान को चढ़ने वाला शुद्ध लड्डू बनाया जाएगा. इसके अलावा हमने यह भी आश्वस्त किया है कि काशी से अन्य पूजन सामग्री और भंडारा, भोग के लिए कोई भी सामग्री की आवश्यकता पड़ती है तो हम इसे तत्काल अयोध्या भेजने के लिए पूरी तरह तत्पर रहेंगे.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *