प्रदेशबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

बिहार : लिव-इन के बाद लड़के ने किया शादी से इंकार, तो पुलिस ने कराया विवाह 

मुजफ्फरपुर-NewsXpoz : बिहार के मुजफ्फरपुर में एक लड़का 4 महीने तक लिव-इन में रहने के बाद लड़की से दूरी बनाना चाहता था. लेकिन जब यह मामला पुलिस तक पहुंचा तो उन्होंने मंदिर में दोनों की शादी करा दी. बताया जा रहा है कि एक लड़के ने काम दिलाने का झांसा देकर लड़की से दोस्ती की और फिर उसे अपने प्यार के जाल में फंसा लिया. इसके बाद लड़के ने शादी का वादा किया और अपने किराए के मकान में उस लड़की को भी रख लिया. लेकिन चार महीने बाद शादी से इनकार करना लड़के को भारी पड़ गया.

पुलिस ने कराई लिव-इन कपल की शादी : बता दें कि चार महीने तक लिवइन में रहने के बाद जब लड़के ने शादी करने से मना कर दिया तो लड़की सीधे पुलिस स्टेशन पहुंच गई और इंसाफ दिलाने की गुहार लगा दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत उस लड़के को बुलाया और मामले की पूछताछ की. लड़के से शादी के लिए मानने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद पुलिस ने उसे जेल भेजने की बात कही तो वह शादी के लिए तुरंत राजी हो गया.

गरीबनाथ मंदिर में हुई शादी : पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने में बुलाकर परिवारों की रजामंदी भी कराई. इसके बाद पुलिस लड़के और लड़की को मुजफ्फरपुर के प्रसिद्ध गरीबनाथ मंदिर में ले गई और वहां दोनों की शादी करा दी. जिसकी गवाह पुलिस के अलावा दोनों के परिजन और मंदिर में दर्शन के लिए आए श्रद्धालु बने.

प्यार के जाल में लड़की को फंसाया : बताया जा रहा है कि सिंकदरपुर में किराए के मकान में रहकर प्राइवेट जॉब करने वाले गोविंद ने अपने ही मोहल्ले की 26 साल की चंदा को काम दिलाने का झांसा दिया था. इसके बाद उसने चंदा के साथ प्यार का नाटक किया और उसके साथ चार महीने तक लिव इन रिलेशनशिप में रहा. जब चंदा ने गोविंद से शादी करके घर ले जाने के लिए कहा तो वह मुकर गया. और अपना सामान समेटकर फरार होने की तैयारी करने लगा. जैसे ही इसकी भनक चंदा को लगी तो उसने सिकंदरपुर पुलिस को खबर दी.

जेल जाने के डर से की शादी : इसके बाद पुलिस पूछताछ की और मामला सही साबित होने पर दोनों के परिजनों को बुलाया. जहां दोनों के परिजनों को पुलिस ने समझा-बुझाकर शादी के लिए तैयार किया. फिर पुलिस ने दोनों की हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में शादी करवाई. कहा जा रहा है कि चंदा तो इस शादी से काफी खुश है लेकिन गोविंद के चेहरे पर हंसी नहीं दिखाई दी. माना जा रहा है कि उसने जेल जाने के डर से शादी को हां कर दिया.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *