कारोबारप्रदेश

शेयर बाजार में पॉजिटिव शुरुआत, सेंसेक्स 251 अंक उछला

नई दिल्ली : भारतीय शेयर सूचकांक गुरुवार को लगातार तीसरे दिन बढ़त के साथ खुले। बाजार को एशियाई प्रतिस्पर्धियों में आई तेजी से फायदा हुआ। निवेशकों की नजर तिमाही परिणामों और ब्याज दरों पर संकेतों के लिए प्रमुख अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर बनी हुई है।

गुरुवार की सुबह 9.24 बजे बीएसई सेंसेक्स 284 अंक या 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 71,942 पर कारोबार करता दिखा। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 88 या 0.41 अंकों की तेजी के साथ 21,706 के स्तर पर कारोबार करता दिखा।

सेंसेक्स की कंपनियों में एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, रिलायंस इंडस्ट्रीज, बजाज फाइनेंस और एनटीपीसी हरे निशान में खुले, जबकि इन्फोसिस, एचसीएल टेक और विप्रो लाल निशान में खुले। आज के कारोबार में आईटी शेयरों पर फोकस रहेगा क्योंकि बाजार की प्रमुख कंपनियां टीसीएस और इन्फोसिस बाजार बंद होने के बाद तिमाही नतीजे जारी करने वाली हैं।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को 1,000 करोड़ रुपये की बेहिसाब कैश सेल्स मिलने की खबरों के बीच पॉलिकैब इंडिया के शेयर 10 पर्सेंट के निचले स्तर पर खुले।

सेक्टोरल मोर्चे पर, निफ्टी कंज्यूमर ड्युरेबल्स 1.15% और निफ्टी ऑटो 0.63% चढ़ गया। जबकि निफ्टी आईटी और रियल्टी लाल निशान पर खुले। व्यापक बाजार में, निफ्टी मिडकैप100 0.45% बढ़ा, जबकि निफ्टी स्मॉलकैप100 में 0.4% की वृद्धि दिखी।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *