प्रदेशयूपी एवं उत्तराखंड

स्पाइसजेट जल्द ही लक्षद्वीप और अयोध्या के लिए शुरू करेगी उड़ानें

मुंबई : स्पाइसजेट जल्द ही लक्षद्वीप के साथ ही अयोध्या के लिए भी उड़ानें शुरू करेगी। यह जानकारी इसके प्रमुख अजय सिंह ने बुधवार को दी। कंपनी की वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह 2,250 करोड़ रुपये के फंड का एक बड़ा हिस्सा एयरलाइन को और विकसित करने में उपयोग करेंगे। फ्लीट ट्रैकिंग वेबसाइट प्लेनस्पाटर पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, सात जनवरी तक स्पाइसजेट के पास परिचालन में 39 विमान थे।

अजय सिंह ने शेयरधारकों से कहा कि एयरलाइन के पास लक्षद्वीप के लिए सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत विशेष अधिकार हैं और वह जल्द ही केंद्र शासित प्रदेश के लिए अपनी हवाई सेवाएं शुरू करेगी। भारत और मालदीव के बीच चल रहे राजनयिक विवाद के बीच एयरलाइन प्रमुख का यह बयान आया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्षद्वीप के दौरे के बाद वहां के कुछ मंत्रियों ने अपमानजनक टिप्पणियां की थीं। इसके बाद कुछ उद्योग निकायों के साथ ही यात्रा बुकिंग प्लेटफार्मों द्वारा मालदीव का बहिष्कार करने का आह्वान किया गया है। इस बीच, सिंह ने वार्षिक आम बैठक में कहा कि नवीनतम फंड निवेश से स्पाइसजेट देश में एक मजबूत और अधिक लचीली एयरलाइन बन जाएगी।

इस बीच कार्लाइल एविएशन पार्टनर्स ने स्पाइसजेट और इसकी कार्गो शाखा स्पाइसएक्सप्रेस का अधिग्रहण करने में रुचि दिखाई है। पिछले साल कार्लाइल एविएशन पार्टनर्स ने स्पाइसजेट में 7.03 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *