दिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणा

स्वाति मालीवाल मामले में बिभव कुमार को बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में आरोपी सीएम केजरीवाल के पीए बिभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. एडिशनल सेशन जज सुनील अनुज त्यागी की कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दी है. बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत की अवधि 28 मई को खत्म हो रही है. 28 मई को उन्हें तीस हजारी कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां कोर्ट उनके वकील की मांग (सीसीटीवी फुटेज संरक्षित करने) पर सुनवाई करेगा.

बिभव कुमार के वकील ने पिछली सुनवाई में सीएम आवास से लिए गए दिल्ली पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज संरक्षित करने की मांग की थी. आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल के पीएम बिभव कुमार पर मुख्यमंत्री आवास में ही मारपीट करने का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक ये घटना 13 मई को मुख्यमंत्री आवास में हुई. बिभव कुमार को 24 मई को चार दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

स्वाति मालीवाल का सीएम केजरीवाल पर हमला : बीते दिनों स्वाति मालीवाल ने सीएम केजरीवाल पर सीधा हमला किया था. उन्होंने कहा था, किसी दौर में हम सब निर्भया को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क पर निकलते थे. आज 12 साल बाद ऐसे आरोपी को बचाने के लिए सड़क पर निकले हैं जिसने CCTV फुटेज गायब किए और फोन फॉर्मेट किया? काश इतना जोर मनीष सिसोदिया के लिए लगाया होता, वो यहां होते तो शायद मेरे साथ इतना बुरा नहीं होता.

सौरभ भारद्वाज का दिल्ली पुलिस पर आरोप : स्वाति मालीवाल मामले में आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने भी बीते दिनों बड़ा बयान दिया था. उन्होंने दावा किया था कि स्वाति ने जब 112 नंबर पर कॉल की तो पुलिस ने इसकी जानकारी मीडिया को भी दे दी थी. 112 पर न जाने कितनी कॉल आती हैं, लेकिन स्वाति मालीवाल के मामले में जीडी एंट्री शेयर की गई.

‘दिल्ली पुलिस एक और झूठ फैला रही’ : सौरभ ने कहा कि खुद बिभव ने दिल्ली पुलिस को मेल किया था और पूछताछ में सहयोग करने के लिए कहा था. तब पुलिस ने कहा कि आपकी और स्वाति मालीवाल की शिकायत पर बात करनी है. मगर, बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में दिल्ली पुलिस एक और झूठ फैला रही कि सीसीटीवी नहीं मिल रही, जबकि पुलिस डीवीआर लेकर के गई है.

क्या है पूरा मामला : स्वाति मालीवाल की शिकायत के मुताबिक, 13 मई को मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव ने उनके साथ बदसलूकी की. ये घटना उस वक्त हुई जब वो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंची थीं. सीएम हाउस की लॉबी में उनका इंतजार कर रही थीं. तभी बिभव कुमार पहुंचे और अभद्र व्यवहार किया. इसके बाद उन्होंने पुलिस को कॉल की थी. बाद में सिविल लाइंस थाने पहुंचकर शिकायत दी थी.

बिभवने भी स्वाति पर लगाए ये आरोप : स्वाति के आरोपों के बाद बिभव कुमार ने उनके खिलाफ शिकायत दी थी. दिल्ली पुलिस को ईमेल के जरिए भेजी शिकायत में उन्होंने स्वाति मालीवाल पर जबरन घर में घुसना, सीएम सिक्योरिटी को खतरा पैदा करने जैसे कई आरोप लगाए. शिकायत में कहा गया कि स्वाति बिना किसी से इजाजत लिए मुख्यमंत्री आवास में घुस गई थीं. जब उनको रोका गया तो धक्कामुक्की पर उतर आईं. जबकि उन्हें वेटिंग एरिया में इतंजार करने के लिए कहा गया था.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *