दिल्ली-राजस्थान एवं हरियाणाप्रदेश

हरियाणा : फतेहाबाद में अचानक उतारा पाकिस्तान का ‘जहाज’, इलाके में फैली सनसनी

फतेहाबाद : हरियाणा के फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां के खेतों में गुरुवार की देर शाम को एक जहाजनुमा गुब्बारा उतरा। इसमें पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) लिखा है। गुब्बारे के ऊपर पाकिस्तान का झंडा भी लगा है। इससे एकबारगी गांव में सनसनी फैल गई। ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 पर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर गुब्बारे को कब्जे में ले लिया।

जानकारी के अनुसार गांव भूथन कलां के किसान सुरेश कुमार के खेत में हवाई जहाजनुमा एक गुब्बारा फंसा मिला। ग्रामीणों के अनुसार यह गुब्बारा उड़ते हुए यहां आया और इसके पीछे बंधी रस्सी खेत में फंस गई। इसके बाद गुब्बारा यहां अटक गया। इस गुब्बारे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का लोगो बना है। इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।

मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गुब्बारे में कब्जे में लिया और ग्रामीणों से जानकारी हासिल की। पुलिस अब इस पड़ताल में जुट गई है कि यह गुब्बारा कहां से आया? खुफिया तंत्र को भी सक्रिय किया गया है। यह भी जांच की जा रही है कि क्या वास्तव में यह गुब्बारा पाकिस्तान से आया है, या यहीं पर इसको बनाया गया है।

पुलिस अलग-अलग एंगल से जांच में जुट गई है। पुलिसकर्मियों का मानना है कि कई बार पाकिस्तान से उड़े सामान्य गुब्बारे भी सीमावर्ती भारतीय इलाकों में आ जाते हैं। मगर इस गुब्बारे के उड़ने के पीछे क्या उद्देश्य हैं, इसका पता अभी नहीं लग पाया है। सदर थाना प्रभारी यादविंद्र सिंह ने बताया कि खेत में मिले गुब्बारे को कब्जे में ले लिया गया है। उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत करवाया गया है। आगामी पड़ताल की जा रही है।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *