कर्नाटक-केरल एवं अन्यप्रदेश

हैदराबाद में महिला पुलिसकर्मी ने बाल पकड़कर छात्रा को घसीटा

हैदराबाद : हैदराबाद में तेलंगाना हाईकोर्ट के निर्माण के लिए कृषि विश्वविद्यालय की जमीन के आवंटन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान स्कूटी पर सवार एक पुलिसकर्मी ने एक छात्रा का पीछा किया और उसके बाल खींचे। यह वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो में दिख रहा है कि स्कूटी पर सवार दो महिला पुलिसकर्मी एक युवती प्रदर्शनकारी का पीछा कर रही हैं और पीछे बैठी महिला उसके बाल पकड़कर खींच रही है, जिससे लड़की नीचे गिर जाती है और दर्द से रोने लगती है। यह घटना प्रोफेसर जयशंकर तेलंगाना राज्य कृषि विश्‍वविद्यालय के परिसर में हाईकोर्ट के निर्माण के लिए विश्‍वविद्यालय की भूमि के आवंटन के खिलाफ एक छात्र समूह के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई।

इस वीडियो से लोगों में आक्रोश फैल गया। विपक्षी बीआरएस और भाजपा ने घटना की निंदा की है और इसमें शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

साइबराबाद पुलिस ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस आयुक्तालय के एक बयान के अनुसार, साइबराबाद पुलिस के संज्ञान में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा अनुचित कार्रवाई का एक वीडियो आया है। इसमें कहा गया, ”मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए विस्तृत जांच की जा रही है।” बीआरएस नेता के. कविता ने घटना की निंदा की है और मानवाधिकार आयोग से इसमें शामिल लोगों के खिलाफ त्वरित और सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *