रामपुर : आजम खां के जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची राजस्व विभाग की टीम, शत्रु संपत्ति को कब्जे में लिया

Azam-Khan

रामपुर : सैदनगर क्षेत्र में बृहस्पतिवार को आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी में राजस्व की टीम शत्रु संपत्ति को चिन्हित करने के लिए पहुंची। इस दौरान शत्रु संपत्ति विभाग के पर्यवेक्षक भी मौजूद रहे।

यूपी की सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मौजूद शत्रु संपत्ति को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया है। तहसील प्रशासन एवं सर्वेयर की संयुक्त टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची।

जहां जमीन की पैमाइश कर इसे कब्जे में ले लिया गया। कोर्ट ने जौहर यूनिवर्सिटी में शामिल शत्रु संपत्ति को कब्जे में लेने का आदेश दिया था। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शत्रु संपत्ति कब्जाने के मामले में केस दर्ज कराया था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि आजम खां ने शत्रु संपत्ति को अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में मिलाया है। इस सिलसिले में राजस्व विभाग की टीम ने जांच शुरू की। सपा नेता आजम खान ने साल 2006 में आलियागंज में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी की स्थापना का काम शुरू किया था।

जिसमें करीब 13 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति को भी यूनिवर्सिटी कैंपस में शामिल कर लिया गया। साल 2017 के बाद इस संपत्ति पर योगी सरकार ने संज्ञान लिया। इसके बाद आजम खान पर हेराफेरी कर अवैध तरीके से जमीन को हथियाने के मामले में अजीमनगर थाने में मुकद्दमा दर्ज कराया गया।

जांच के दौरान शत्रु संपत्ति को चिन्हित किया गया। अब उस पर पिलर लगाए जाएंगे। कार्रवाई के दौरान राजस्व विभाग के अधिकारी और थाना अजीमनगर पुलिस फोर्स की मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *