किशनगंज सीमा इलाके में BSF के जवानों ने बांग्लादेशी तस्कर को मार गिराया

BSF-Killed-Bangladesh

किशनगंज : किशनगंज में लगातार बारिश होने के कारण सीमा पार तस्कर नियमित रूप से भारत-बांग्लादेश सीमा पर राष्ट्रीय सुरक्षा बाड़ को तोड़ने का प्रयास करते रहते हैं. वर्तमान स्थिति की बात करें तो 152 बटालियन बीएसएफ को बाड़ तोड़ने की कोशिश कर रहे दोनों तरफ के तस्करों से कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है.

किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत सैनिकों के अथक प्रयास से तस्करों के नापाक मंसूबों को बार-बार विफल किया जा रहा है. वहीं, गुरुवार को सीमा के बाड़ काटने के दौरान बीएसएफ जवानों की गोलीबारी में एक बांग्लादेशी तस्कर मारा गया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक गुरुवार को बीओपी तीनगांव, 152 बटालियन बीएसएफ के सतर्क सैनिकों ने 06/07 बांग्लादेशी तस्करों की आवाजाही देखी. जो तस्करी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा बाड़ को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे. बीएसएफ जवानों ने तस्करों को अपनी गतिविधियां बंद करने के लिए चेतावनी नोटिस जारी किया.

लेकिन तस्करों ने चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया और अपनी गतिविधियां जारी रखीं. गैर-घातक निरोध रणनीतियों के अनुसार बीएसएफ सैनिकों ने एक स्टन ग्रेनेड फेंका, लेकिन तस्कर डटे रहे और उन्होंने ऑन-ड्यूटी बीएसएफ जवानों पर हमला करने का प्रयास भी किया.

तस्करों ने बीएसएफ सैनिकों पर तेज धार वाले हथियारों से हमला किया और उनके हथियार छीनने की भी कोशिश किए. जिसके बाद जवानों ने आत्मरक्षा में सर्विस राइफल से गोलियां बरसाईं. जिसमें एक बांग्लादेशी तस्कर मारा गया. जिसके बाद आसपास के इलाके की तलाशी के दौरान बीएसएफ के जवानों ने दो तेज धार वाले हथियार, एक बाड़ कटर, एक मोबाइल फोन और 40 बांग्लादेशी टका बरामद किए.

रिपोर्ट्स की मुताबिक मृतक तस्कर की पहचान ग्राम स्कूल हाटगुरियाली पीएस-बलियाडांगी जिला ठाकुरगांव (बांग्लादेश) निवासी मोहम्मद राजू के रूप में हुई है. जो एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश भी है और सीमा पार तस्करी और बाड़ उल्लंघन मामलों में शामिल रहा है. वहीं, गोलपोखर की पुलिस के सत्यापन के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए इस्लामपुर अस्पताल भेज दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *