खेल

CSK vs RCB : आरसीबी ने चेन्नई के खिलाफ जीता टॉस, चुनी बल्लेबाज़ी

चेन्नई : आईपीएल 2024 का 17वां सीजन आज से शुरु होने जा रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच चेन्नई के गढ़ एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। आरसीबी ने सीएसके के खिला टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

आईपीएल 2024 के पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। इस मुकाबले में चेन्नई ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में खेलती नजर आ रही है जबकि आरसीबी का नेतृत्व फाफ डु प्लेसिस कर रहे हैं।

आईपीएल 2023 में चेन्नई के चेपॉक में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पांच मैच जीते थे जबकि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने चार मुकाबलों में जीत हासिल की थी। पहली पारी का औसतन स्कोर 77 रन है। कुछ ही देर में आरसीबी बनाम सीएसके मैच का टॉस होगा।

अब तक चेन्नई सुपर किंग्स ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आठ बार सीजन का ओपनिंग मैच खेला है। इनमें टीम को चार मैचों में जीत मिली है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आईपीएल के चार ओपनिंग मैच खेले हैं। इनमें टीम को तीन मैचों में हार मिली है जबकि एक मुकाबला आरसीबी जीती है। बैंगलुरु ने आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस को हराया था।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *