धनबाद : कोयला कारोबारी के सरायढेला-भूली आवास पर ईडी की जांच जारी, सहयोगी भी लपेटें में

Dhn-ED-Raid2

धनबाद : बहुचर्चित कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह और उसके सहयोगी के कई ठिकानों पर गुरुवार की सुबह से ईडी की टीम ने दबिश दे रखा है।  इसी कड़ी में झारखंड धनबाद के सरायढेला स्थित सहयोगी नगर के अलावा भूली में दो ठिकानों पर जांच चल रही है। 

यह भी पढ़ें : धनबाद : कोयला कारोबारी प्रमोद सिंह के आवास पर ED की दबिश, आय से अधिक संपत्ति का मामला

भूली के बी ब्लॉक स्थित प्रमोद कुमार सिंह तथा डी ब्लॉक में रहने वाले कोयला कारोबारी के सहयोगी अंजीव सिंह के आवास में खबर लिखे जाने तक छापेमारी चल रही है। इसके अलावा धनबाद में दो अन्य ठिकानों पर भी ईडी टीम की छापेमारी की सूचना सामने आ रही है। 

हालांकि इस संबंध में आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं हुई है। लेकिन ईडी सूत्रों का कहना है कि झारखंड धनबाद के सरायढेला, भूली सहित कुछ अन्य ठिकानों पर भी टीम पहुंची हुई है।

झारखंड के धनबाद में गुरुवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ED की एंट्री ने काले धंधे करने वालो में हड़कंप मचा दिया। धनबाद शहर के सरायढेला थाना क्षेत्र स्थित सहयोगी नगर फेज थ्री में रहने वाले बहुचर्चित कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह के आवास पर ED की टीम ने दबिश दी।

कोयला कारोबारी पर पूर्व से ही आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में जांच चल रही है। परन्तु अब केंद्रीय एजेंसी की एंट्री से मामले की गंभीरता बढ़ गयी है। सूत्रों का कहना है कि ED की टीम कई अन्य स्थानों पर भी जांच में जुटी हुई है। खबर लिखे जाने तक जांच जारी थी।

स्वास्थ्य विभाग के पूर्व एनआरएचएम कर्मी व आय से अधिक संपत्ति मामले में फंसने के बाद चर्चा में आए कोयला कारोबारी प्रमोद कुमार सिंह को बिहार पुलिस ने अक्टूबर 2023 में उसके घर से गिरफ्तार किया था। डेढ़ करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के एक मामले में प्रमोद सिंह को बिहार के अररिया की जोगबनी पुलिस गिरफ्तार कर ले गयी थी।

एसीबी की छापेमारी से चर्चा में आया था प्रमोद सिंह : प्रमोद सिंह के खिलाफ एंटी करप्शन ब्रांच की टीम ने ताबड़तोड़ छापेमारी की थी। उसी समय वह चर्चा में आया था। आलीशान मकान और गाड़ियों के साथ प्रमोद के कई जमीन व अन्य चल-अचल का खुलासा हुआ था। इसके बाद प्रमोद सिंह ने कोयला कारोबार शुरू किया। उसके खिलाफ कोयला चोरी की भी प्राथमिकी दर्ज हुई। बीते वर्ष प्रमोद सिंह को गोली के साथ अंडाल एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया था।

मालूम हो कि आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व में ACB ने पिछले वर्ष छापेमारी किया था। इस बार सेंट्रल एजेंसी ईडी की टीम गुरुवार की अहले सुबह से जांच में लगी हुई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *