OMG

GPS फॉलो करती महिला कार सहित वॉकिंग ब्रिज में जाकर फंस गई

नई दिल्ली-NewsXpoz : जीपीएस (ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम) कभी-कभी लोगों की ‘समझ-बूझ’ को ही टेस्ट कर लेता है. ये तो गलत रास्तों पर ले जाकर मजेदार परेशानियों में फंसा देता है. वैसे तो इसे हंसी-मजाक में लिया जा सकता है, लेकिन हाल के दिनों में कई ड्राइवर जीपीएस पर भरोसा करके बुरी तरह फंसे हैं. कुछ तो पैदल चलने वालों के रास्तों पर जा फंसे. हालांकि, कारों के फंसने की खबरें हमें सोचने पर मजबूर कर देती हैं. हाल ही में एक थाई महिला भी इसी भीड़ का हिस्सा बन गई, जब उसकी कार 120 मीटर लंबे लकड़ी के झूलते पुल (वियांग थांग ब्रिज) पर जाकर फंस गई. ये पुल योम नदी पर बना है और सुंग मेन जिले के तांबोन वियांग थांग के दो गांवों को जोड़ता है.

छोटी पुलिया पर जाकर फंस गई महिला : ये हंसी-मजाक वाली घटना 28 जनवरी की शाम करीब 5:40 बजे हुई, मानो किसी कॉमेडी फिल्म का सीक्वेंस हो. नांग मुआंग खाई जिले की रहने वाली 38 साल की ड्राइवर अपने दोस्त से मिलने सुंग मेन जा रही थी. वो उस इलाके से अनजान थीं और सिर्फ अपने जीपीएस पर भरोसा करके चल रहीं थीं, वो भी उस लोकेशन के बेस्ड पर जो उनकी दोस्त ने उन्हें भेजा था. पर उनकी परेशानी तब शुरू हुई जब उनके जीपीएस ने उन्हें उस वियांग थांग ब्रिज को पार करने का रास्ता दिखा दिया. ये 40 साल पुराना पुल सिर्फ छोटी मोटरसाइकिलों और पैदल चलने वालों के लिए बना था. लेकिन पुल के नियमों से बेखबर वो ड्राइवर जीपीएस पर आंख मूंदकर भरोसा कर बैठीं.

जीपीएस देखकर बुरी फंसी : महिला ने मीडिया को बताया, “मैं सिर्फ जीपीएस देख रही थी, आसपास नहीं देखा. मुझे लगा पुल मजबूत होगा और शायद दूसरे लोग भी इसी रास्ते से जाते होंगे.” लेकिन परेशानी ये हुई कि कार सिर्फ 15 मीटर ही आगे बढ़ पाई और फिर अचानक रुक गई। दरअसल, आगे का बांया पहिया गैप में फंस गया था.

स्थानीय लोगों ने की उसकी मदद : परेशान ड्राइवर ने बताया, “मैं बहुत डर गई थी क्योंकि मैं योम नदी के बीच में फंस गई थी. मुझे डर था कि कार नदी में गिर जाएगी.” लेकिन खुशी की बात ये है कि जैसे ही मकुंन इंचान पुल पार करने जा रहे थे, उन्होंने फंसी हुई कार देखी और मदद के लिए महिला की आवाज सुनी. वो समझ गए कि मामला गंभीर है, इसलिए उन्होंने तुरंत राहत दल को बुलाया.राहत दल ने भी बिना देर किए हालात का जायजा लिया और कार को नुकसान पहुंचाए बिना निकालने का प्रयास शुरू किया. आखिरकार दो ट्रैक्टरों की मदद से होंडा सेडान को सुरक्षित निकाल लिया गया. इस तरह महिला की कार पुल से हटाई जा सकी.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *