खेल

IND vs NZ U19 : भारत ने न्यूजीलैंड को 214 रन से हराया

नई दिल्ली : अंडर-19 विश्व कप में भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से था। सुपर सिक्स का यह मैच ब्लोमफोंटेन के मांगाउंग ओवल में खेला गया। भारतीय टीम ने ग्रुप लेवल के अपने सभी मैच जीते थे। वहीं, न्यूजीलैंड को ग्रुप स्तर पर तीन में से दो में जीत मिली थी। पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने जीत के सिलसिले को बरकरार रखा है। उसने न्यूजीलैंड को 214 रन से हरा दिया।

भारत ने सुपर सिक्स ग्रुप-1 के अपने मुकाबले में न्यूजीलैंड को 214 रन से हराया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 295 रन बनाए थे। मुशीर खान ने 131 रन की पारी खेली थी। वहीं, आदर्श सिंह ने 52 रन बनाए थे। जवाब में कीवी टीम 28.1 ओवर में 81 रन पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान ऑस्कर जैक्सन (19) ने बनाए। भारत के लिए सौमी पांडे ने चार विकेट लिए। वहीं, मुशीर खान और राज लिम्बानी ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, नमन तिवारी और अर्शिन कुलकर्णी को एक-एक विकेट मिला।

न्यूजीलैंड ने 76 रन पर नौ विकेट गंवा दिए हैं। सौमी पांडे ने चार विकेट झटके। वहीं, राज लिम्बानी को दो विकेट मिले हैं। फिलहाल एवाल्ड श्रुडर और मेसन क्लार्क क्रीज पर हैं।

न्यूजीलैंड को 69 के स्कोर पर सातवां झटका लगा। सौमी पांडे ने जैक कमिंग को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। वह 16 रन बना सके। फिलहाल एवाल्ड श्रुडर और एलेक्स थॉम्पसन क्रीज पर हैं। सौमी पांडे ने तीन विकेट झटके, जबकि राज लिम्बानी को दो विकेट मिले। एक विकेट नमन तिवारी और एक विकेट मुशीर खान को मिला।

न्यूजीलैंड को 55 के स्कोर पर छठा झटका लगा। शतक लगाने वाले मुशीर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया। उन्होंने कीवी कप्तान ऑस्कर जैक्सन को क्लीन बोल्ड किया। ऑस्कर 19 रन बना सके। फिलहाल कमिंग और थॉम्पसन क्रीज पर हैं।

भारत को 39 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। नमन तिवारी ने ओलिवर तेवतिया को क्लीन बोल्ड किया। वह सात रन बना सके। फिलहाल कप्तान ऑस्कर जैकसन और जैक कमिंग क्रीज पर हैं। नमन से पहले सौमी पांडे और राज लिम्बानी ने दो-दो विकेट लिए।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *