खेल

IND vs SA : भारत को दूसरे टेस्ट में मिला 79 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जा रहा है। गुरुवार मैच का दूसरा दिन है। दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में अपने पहले दिन के स्कोर 62/3 से आगे खेलने उतरी। वह दूसरी पारी में 176 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने पहली पारी में 55 रन बनाए थे। उसके बाद भारत 153 रन पर ऑलआउट हो गया था। इस तरह टीम इंडिया को जीत के लिए 79 रन का लक्ष्य मिला है।

जसप्रीत बुमराह ने लुंगी एंगिडी को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराकर दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को समेट दिया। एंगिडी ने 10 गेंद पर आठ रन बनाए। नंद्रे बर्गर 20 गेंद पर छह रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 173 रन पर सिमट गई। उसे 78 रन की बढ़त मिली। इस तरह भारत को जीत के लिए 79 रन चाहिए। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 55 रन बनाए थे। उसके बाद भारत 153 रन पर ऑलआउट हो गया था।

मैच के दूसरे दिन अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में पहले दिन के स्कोर 62/3 से आगे खेलने उतरी। नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे, लेकिन एडेन मार्करम ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में शानदार शतक लगाया और टीम को 150 रन के पार पहुंचाया। मार्करम ने 103 गेंद पर 106 रन बनाए। उनके अलावा सिर्फ तीन अन्य खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा छू सके। कप्तान डीन एल्गर ने अपने करियर की आखिरी पारी में 12 रन बनाए। डेविड बेडिंघम और मार्को यानसेन ने 11-11 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने छह विकेट लिए। मुकेश कुमार को दो सफलता मिली। प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिए।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *