खेल

IND vs AUS : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 161 रन का लक्ष्य

बंगलूरू : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार (तीन दिसंबर) को खेला जा रहा है। दोनों टीमें बंगलूरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने हैं। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाए। उसने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 161 रन का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे है।

श्रेयस अय्यर ने टी20 करियर का आठवां अर्धशतक लगाकर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम इंडिया ने कंगारूओं को 161 रन का लक्ष्य दिया है। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 160 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। उन्होंने 37 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए। अक्षर पटेल ने 21 गेंद पर 31 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 16 गेंद पर 24 और यशस्वी जायसवाल ने 15 गेंद पर 21 रन की पारी खेली। ऋतुराज गायकवाड़ 10, रिंकू सिंह छह, सूर्यकुमार यादव पांच और रवि बिश्नोई दो रन बनाकर आउट हुए। अर्शदीप दो रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरेनडॉर्फ और बेन डॉरसिस ने दो-दो विकेट लिए। एरॉन हार्डी, नाथन एलिस और तनवीर संघा को एक-एक सफलता मिली।

भारत ने 18 ओवर में पांच विकेट पर 133 रन बना लिए हैं। श्रेयस अय्यर 41 और अक्षर पटेल 23 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों ने छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी कर ली है। अय्यर धीरे-धीरे अपने अर्धशतक के करीब पहुंच रहे हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *