खेल

IND vs NEP U19 : भारत ने नेपाल के सामने रखा 298 रन का लक्ष्य

ब्लोमफोंटेन : आज अंडर-19 विश्व कप में भारत का मुकाबला नेपाल से है। यह सुपर सिक्स राउंड में टीम इंडिया का आखिरी मुकाबला है। सुपर सिक्स में दो ग्रुप बनाए गए हैं और शीर्ष पर रहने वाली टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी। भारतीय टीम अपने सुपर-सिक्स ग्रुप में शीर्ष पर है। भारतीय कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और भारत ने पांच विकेट खोकर 297 रन बनाए।

भारत की पारी खत्म होने के बाद खराब मौसम के चलते नेपाल की पारी शुरू नहीं हो पाई है। ब्लोएमफोंटेन में बिजली कड़कने और बादल गरजने की वजह से दूसरी पारी का खेल नहीं शुरू हो पाया है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 297 रन बनाए हैं। भारत के लिए कप्तान उदय सहारन और सचिन दास ने शतक लगाए। सचिन ने 101 गेंद में 116 रन बनाए। इसमें 11 चौके और तीन छक्के शामिल थे। वहीं, उदय सहारन ने 107 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें नौ चौके शामिल थे। इन दोनों के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। आदर्श सिंह 21, अर्शिन कुलकर्णी 18 और प्रियांशू मोलिया 19 रन बनाकर आउट हुए। अंत में मुशीर खान ने नाबाद नौ रन बनाए। नेपाल के लिए गुलशन झा ने तीन विकेट लिए। आकाश चंद को भी एक विकेट मिला।

45 ओवर के बाद भारत ने तीन विकेट गंवाकर 246 रन बना लिए हैं। फिलहाल कप्तान उदय सहारन 82 रन और सचिन दास 95 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दोनों के बीच अब तक 184 रन की साझेदारी हो चुकी है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *