खेल

IPL 2024 : मुंबई में शामिल होंगे हार्दिक पांड्या, शुभमन को गुजरात की कमान!

नई दिल्ली-NewsXpoz : IPL 2024 के लिए होने वाले ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज जारी की. खबरें यह सामने आ रही हैं कि मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को ट्रेड कर लिया है. हालांकि, गुजरात और मुंबई दोनों ही टीमों की तरफ से अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. इस बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आई है. शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2024 में कप्तानी करते नजर आने वाले हैं.

शुभमन गिल करेंगे कप्तानी! : गुजरात टाइटंस के विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल आईपीएल 2024 में टीम की कप्तानी करेंगे. सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आई है. हालांकि, फ्रेंचाइजी की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और आईपीएल संचालन परिषद के एक सदस्य ने हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में शामिल होने को लेकर बताया, ‘हां, हार्दिक का ‘ट्रेड ऑफ’ शाम पांच बजे के बाद पूरा हुआ. अब यह डील ऑफिशियल हो गई है और वह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं.’

हार्दिक के लिए मुंबई ने रिलीज किया 17.5 करोड़ का खिलाड़ी : बता दें कि मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ‘ऑल कैश’ डील में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को ट्रेड कर दिया है. इसके बाद फ्रेंचाइजी के पास गुजरात टाइटंस के साथ ‘ऑल इन कैश ट्रेड’ करने के लिए जरूरी रकम मौजूद थी. ग्रीन को आईपीएल 2023 में मुंबई ने ऑक्शन में 17.5 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम देकर खरीदा गया था. इसलिए जब तक उनकी डील फिक्स नहीं हुई थी तब तक मुंबई इंडियंस के पास हार्दिक को खरीदने के लिए जरूरी पैसा उपलब्ध नहीं था.

गुजरात को डेब्यू सीजन में बनाया चैंपियन : आईपीएल 2022 में डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस की टीम ने हार्दिक पांड्या को 15 करोड़ रुपए देकर टीम का कप्तान बनाया था. आईपीएल में पहली बार टीम की कप्तानी करते हुए उन्होंने गुजरात को चैंपियन बनाया. इसके बाद फिर 2023 में भी वह फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे. हालांकि, चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. मुंबई इंडियंस ने भविष्य की योजना को ध्यान में रखते हुए पांड्या को अपने साथ जोड़ा है, क्योंकि 2025 में ‘मेगा ऑक्शन’ होगा और हर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम बनाने की कोशिश करेगी.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *