जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाखप्रदेश

J&K : श्रीनगर के लाल चौक पर नए साल का भव्य जश्न, देर रात तक रही रौनक

श्रीनगर-NewsXpoz : श्रीनगर के लाल चौक पर नए साल पर पहली बार भव्य जश्न मनाया गया। युवाओं ने 2024 के स्वागत के लिए शाम होते ही जश्न मनाना शुरू कर दिया जो देर रात तक चलता रहा। नए साल के स्वागत के लिए कश्मीर के युवा लाल चौक पर इकट्ठा हुए और धूमधाम से 2024 का स्वागत किया। आम जनता के साथ-साथ पर्यटकों का भी जमावड़ा दिखा। लोगों में लाल चौक पर 2024 का जश्न मनाने को लेकर काफी उत्साह दिखाई दिया।

उधर, रविवार को उत्तरी कश्मीर में बर्फ से ढका गुलमर्ग सर्दियों की धूप में जगमगा उठा, शहर 2024 आने के उत्साह से भर गया। भव्य नववर्ष समारोह की शुरुआत सुबह से ही हो गई। गुलमर्ग में दिनभर लोगों का जमावड़ा देखने को मिला। म्यूजिकल इवेंट्स भी हुए। पर्यटक झूमते दिखाई दिए।

गांदरबल के सोनमर्ग में भी पहली बार नए साल के उपलक्ष्य में फेस्टिवल का आयोजन किया गया। इसमें आम जनता के साथ पर्यटकों की काफी भीड़ रही। इससे पहले केवल होटल्स की तरफ से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता था, लेकिन पहली बार जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग की ओर से आयोजन किया गया। पर्यटकों का कहना है कि वह बेहद खुश हैं कि उनका नया साल 2024 जन्नत में शुरू हो रहा है।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *