धनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशाराजनीति

PM मोदी 27 को आएंगे धनबाद, लोकसभा चुनाव-प्रचार का करेंगे शंखनाद

रांची/धनबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को धनबाद में सिंदरी खाद कारखाने का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का उद्घाटन करने के एक सप्ताह के अंदर प्रधानमंत्री मोदी का झारखंड दौरा खास होगा। राज्य में इसे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान का प्रारंभ माना जा रहा है।

धनबाद दौरे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोडरमा, गिरिडीह और धनबाद लोकसभा के प्रमुख भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से अलग से मुलाकात करेंगे। इनके साथ प्रधानमंत्री चुनाव तैयारियों को लेकर चर्चा भी करेंगे। संताल के मतदाताओं को भी साधेंगे पीएम धनबाद से दुमका और गोड्डा लोकसभा की दूरी काफी कम है। जामताड़ा और मधुपुर से घंटे भर के सफर में धनबाद आया जा सकता है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में संताल परगना से भी लोगों को लाने की पार्टी की योजना है। देवघर में एम्स जैसी बड़ी योजनाओं का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री लोगों से तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील करेंगे। बंगाल के मतदाताओं को भी मिलेगा संदेश धनबाद में प्रधानमंत्री की सभा के जरिए पड़ोसी राज्य बंगाल के मतदाताओं को भी संदेश देने की कोशिश होगी।

हाल ही में केंद्रीय एजेंसी ईडी के कर्मियों पर बंगाल में हमला हुआ है। झारखंड और बंगाल दोनों जगह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य सरकार के कई अधिकारियों और मंत्रियों की ईडी जांच कर रही है। धनबाद में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सख्ती का संदेश देकर नरेन्द्र मोदी दोनों राज्य के राजनीतिक हालात पर निशाना साध सकते हैं।

बंगाल में हुई राजनीतिक हिंसा के बाद बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं को धनबाद में सुरक्षित रखा जाता है। यही नहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल के लिए जो काल सेंटर बनाया था उसे भी धनबाद में ही स्थापित किया गया था।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *