सुल्तानगंज-देवघर के रास्ते पर रहस्यमय तरीके से गायब हुआ कांवड‍़िया

Saawan-mela-Sultanganj

रांची : श्रावणी मेला 2024 के दौरान लाखों शिवभक्त सुल्तानगंज से उत्तरवाहिनी गंगा का जल भरकर पैदल बाबाधाम देवघर के लिए रवाना हुए हैं. इस दौरान बांका के बेलहर थाना क्षेत्र अंतर्गत कांवड‍़िया पथ जिलेबिया मोड़ से 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर जिला के सकरा थाना क्षेत्र के महदीपुर गांव निवासी एक कांवड‍़िया विजय कुमार प्रसाद लापता हो गया है. जिसकी शिकायत उसके भाई शत्रुघन कुमार ने बेलहर थाना में लिखित आवेदन देकर की है.

इस संबंध में शत्रुघ्न कुमार ने बताया कि मेरा भाई 24 जुलाई को सुल्तानगंज से जल लेकर देवघर पूजा करने के लिए जा रहा था. इसी क्रम में जिलेबिया मोड़ पहुंचने के बाद फोन कर किसी दूसरे व्यक्ति के माध्यम से बताया कि उसके भाई विजय को परेशानी हो रही है. आप लोग आ जाइए. उसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया. जब मेरा परिजन यहां आकर खोजबीन किया तो उसका कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि 6 दिन बीत जाने के बाद भी लापता कांवरिया का पता नहीं चल पाया है. जिससे उसके परिजन काफी परेशान हैं.

सुल्तानगंज से बाबाधाम की कांवर यात्रा में परिजनों से बिछड़े कांवड‍़िया को ढूंढकर मिलाने एवं उनकी खोई हुई मोबाइल व बैग को वापस लौटाया जा रहा है. हरियाणा राज्य के हिसार जिला के कांवड़िया वीरेंद्र कुमार की महंगी मोबाइल खो गयी थी. जिसे जिलेबिया मोड़ स्थित अस्थायी थाना के पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने अपनी सक्रियता से मोबाइल को ढूंढ कर कांवड‍़िया को सुरक्षित सुपुर्द कर दिया. इधर सूचना केंद्र की सहायता से देश के विभिन्न कोने से आए श्रद्धालुओं के साथ-साथ नेपाल से भी आए श्रद्धालुओं को भी उनके परिजनों से मिलाया गया.

मधुबनी जिला की कांवड़िया शनिचरी देवी को जिलेबिया मोड़ सूचना केंद्र, नालंदा की सुरंजना कुमारी को धौरी सूचना केंद्र, बेगूसराय के राम गणेश कुमार को सुईया सूचना केंद्र व औरंगाबाद के कांवरिया तेतर यादव को अबरखा सूचना केंद्र की मदद से उनके परिजनों से मिलाया गया. परिजनों से मिलने के बाद श्रद्धालुओं ने जिला प्रशासन का आभार प्रकट किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *