Xpoz-स्पेशलधनबाद-झारखंडबिहार-बंगाल एवं ओडिशा

SNMMCH में लापरवाही-आखिरकार इमरजेंसी OT का फॉल्स सीलिंग “धड़ाम”

धनबाद-NewsXpoz : एसएनएमएमसीएच का सेंट्रलाइज्ड इमरजेंसी (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) के छत पर लगा हुआ फॉल्स सीलिंग आखिरकार गुरुवार की सुबह जोरदार आवाज के साथ गिर गया। जिससे वार्ड में कर्मियों व मरीजों में अफरा-तफरी मच गई। कुछ मरीज बेड व वार्ड छोड़कर भाग खड़े हुए।

SNMMCH-Ceiling-Hadsa

यह भी पढ़ें : SNMMCH ‘यमदूत’ साबित हो सकता है इमरजेंसी OT का फॉल्स सीलिंग!

फॉल्स सीलिंग (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) गिरने की जोरदार आवाज से मरीज व अस्पताल कर्मी काफी देर तक सन्न रह गए, कि यह जोरदार आवाज कहां और किधर से आई? थोड़ी देर के बाद मरीज व कर्मियों की सोचने की स्थिति नॉर्मल हुई.. तो फिर वह लोग आवाज की दिशा में गए। जहां उन्होंने पाया कि इमरजेंसी वार्ड के छत से झूलता हुआ फॉल्स सीलिंग का बड़ा हिस्सा गिरा हुआ है। जबकि बाकी हिस्सा हवा में झूलता हुआ गिरने की तैयारी में है।

घटना की हकीकत जानने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। घटना में किसी प्रकार के जान-माल की नुकसान की सूचना नहीं है। लेकिन वहां इलाजरत मरीजों (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) के बीच चर्चा है कि वहां स्ट्रेचर लाने गए एक युवक को हल्की चोटें आयी है।

इस संबंध में NewsXpoz.com ने 21 नवंबर 2023 को ‘यमदूत’ साबित हो सकता है इमरजेंसी OT का फॉल्स सीलिंग … ,शीर्षक से खबर प्रकाशित कर SNMMCH प्रबंधन को को आगाह किया था। जिसमें बताया गया था कि जल्द ही अगर सेंट्रलाइज्ड इमरजेंसी के झूलते हुए फॉल्स सीलिंग (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) को दुरुस्त नहीं किया गया तो, एक बड़े हादसे को होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

परंतु अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही व निष्क्रियता (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) ने घटना को होने दिया और लोगों की जान को खतरे में रहने दिया। खुशकिस्मती यह रही कि सुबह होने की वजह से वहां पर किसी की उपस्थिती व आना-जाना नहीं के बराबर थी। जिसके वजह से किसी को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

घटना से यह तो स्पष्ट है कि शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल प्रबंधन की निष्क्रियता (SNMMCH-Ceiling-Hadsa) से कभी भी कोई बड़ी घटना घट सकती है। ऐसे लापरवाह तथा बेपरवाह प्रबंधन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है। क्योंकि सूचना व जानकारी मिलने पर भी जिम्मेदार अपनी जवाबदेही नहीं निभाते है! रिपोर्ट : (अमन्य सुरेश +91-8340184438)

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *