धनबाद-झारखंड

Video : पाकिस्तान की सेना औकात में रहे… लड़ोगे तो मिटा देंगे-तालिबान

नई दिल्ली-NewsXpoz : पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक के बाद अफगानिस्तान की तालिबान सरकार का गुस्सा सातवें आसमान पर है. एक दूसरे को देख लेने की बात दोनों देश कहे रहे हैं. इसी बीच तालिबानी कमांडर ने तो पाकिस्तान के सेना प्रमुख का नाम लेते हुए खुलेआम धमकी दे डाली.

अफगानिस्तान के पंजशीर के तालिबान कमांडर अब्दुल हमीद खुरासानी ने एक वीडियो जारी किया. जिसमें अब्दुल कहते दिख रहे हैं कि पाकिस्तान अगर उनसे लड़ेगा तो उसे हार के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा.

जानें वीडियो में क्या है? : 2.20 सेकंड के जारी वीडियो में तालिबान कमांडर अब्दुल हमीद खुरासानी ने कहा ‘पाकिस्तान की सरकार और आर्मी को ये मेरा संदेश है. आसिम मुनीर,आसिफ जरदारी, शहबाज शरीफ सुन लें कि अफगानों ने ब्रिटिश, रूस और अमेरिका को हराया है. पाकिस्तान हमारे लिए कोई अहमियत नहीं रखता है. तालिबान लड़ाके और टीटीपी मिलकर पाकिस्तान की धर्म विरोधी सेना से लड़ेंगे और उनको धूल चटाएंगे.

अगर इस वीडियो का मतलब समझा जाए तो तालिबान का इरादा बिल्कुल साफ है कि अफगानिस्तान वह देश है, जिसने अमेरिका जैसे ताकतवर देश को नाकों चने चबवा दिए तो पाकिस्तान हमसे कैसे मुकामला कर पाएंगा.

वीडियो में आगे खुरासानी कहते हुए नजर आते हैं कि हमने सोवियत यूनियन से सालों तक जंग लड़ी है. जिन्हें हराकर हमने उनको वापस भेजा है तो अब अगर पाकिस्तान से जंग हुई तो उन्हें मिट्टी में मिला देंगे.

जानें अफगानिस्तान क्यों है गुस्से में : पाकिस्तान ने कुछ दिन पहले ही अफगानिस्तान पर एयर स्ट्राइक की थी. इसमें पाकिस्तान का दावा है कि हमने आठ से अधिक आतंकवादियों को मारा है. जबकि अफगानिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान हमारे सीमा में आकर हमारे ही महिला और बच्चों को मारा है.

तालिबान के राज के बाद बवाल : 2021 में अफगानिस्तान में तालिबान सरकार के सत्ता कब्जा के बाद से दोनों देशों के बीच लगातार सीमा विवाद बढ़ गया है. पाकिस्तान का दावा है कि आतंकवादी लगातार सीमा पर हमला कर रहे हैं. प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि लगभग तीन बजे पाकिस्तानी विमानों ने पाकिस्तान की सीमा के पास खोस्त और पक्तिका प्रांतों में घरों पर बमबारी की. इसके पहले पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में घुसकर एयर स्ट्राइक की थी.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *