प्रदेशमुंबई-चेन्नई एवं गुजरात

Video : फ्लाइट में हुई देरी तो इंडिगो के यात्री रन-वे पर ही बैठकर खाने लगे खाना

मुंबई-NewsXpoz : दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में सर्दी और कोहरे का कहर देखने को मिल रहा है। इसके चलते कई ट्रेन और उड़ानें प्रभावित हो रही हैं और इसी वजह से यात्रियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सोशल मीडिया पर ऐसे कुछ वीडियो भी सामने आ रहे हैं, जिसमें हवाई यात्री फ्लाइट प्रभावित होने से अपना गुस्सा हवाई स्टाफ पर निकाल रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। जिसमें रनवे पर इंडिगो विमान के बिल्कुल पास में बैठकर यात्री खाना खाते दिख रहे हैं। ये वीडियो रविवार को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज हवाईअड्डे का बताया जा रहा है।

दरअसल, रविवार को गोवा से उड़ान भरने वाली फ्लाइट घने कोहरे के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर नहीं उतर सकी और उसे मुंबई एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया। चूंकि गोवा में उड़ान में पहले ही काफी देरी हो चुकी थी, ऐसे में यात्री पहले से ही नाराज थे और जब विमान को मुंबई में उतार दिया गया तो वे भड़क गए और विमान से उतरने के बाद उन्होंने रनवे छोड़ने से इनकार कर दिया। इतना ही नहीं यात्रियों ने विरोध जताते हुए वहीं बैठकर खाना-खाना भी शुरू कर दिया।

रन-वे पर बैठकर खाना खाने लगे यात्री : इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा रहा है कि विमान से उतरते ही कई यात्री रनवे पर बैठ गए और वहां खाना खाते हुए भी देखा गया। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन घटना की जांच कर रही है और अपने ग्राहकों से माफी भी मांगी है।

मुंबई हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण इंडिगो की उड़ान 6ई 2195 (गोवा से दिल्ली) का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया था। इसके बाद सीआईएसएफ क्यूआरटी के समन्वय से हवाई अड्डा संचालक ने यात्रियों को सुरक्षा क्षेत्र में घेर लिया। यात्रियों ने एयरलाइन कोच में चढ़ने और टर्मिनल भवन की ओर जाने से इनकार कर दिया था। गौरतलब है कि यात्रियों को हवाई अड्डे रनवे पर रहने की अनुमति नहीं है और यह घटना स्पष्ट रूप से एक सुरक्षा उल्लंघन था। घटना पर की गई कार्रवाई के बारे में तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है।

कम दृश्यता के कारण मुंबई की ओर मोड़ी गई उड़ान : इसको लेकर इंडिगो ने कहा, हम रविवार को गोवा से दिल्ली के लिए इंडिगो की उड़ान संख्या 6E2195 से जुड़ी घटना से अवगत हैं। दिल्ली में कम दृश्यता की स्थिति के कारण उड़ान को मुंबई की ओर मोड़ दिया गया था। हम ईमानदारी से अपने ग्राहकों से माफी मांगते हैं। हम इस मामले को देख रहे हैं।

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *