OMG

Video : शादी के फंक्शन में पाकिस्तानी शख्स करने लगा अटारी-वाघा बॉर्डर वाली परेड!

नई दिल्ली : जब भी हम अटारी-वाघा बॉर्डर पर जाते हैं तो बीटिंग रीट्रीट देखने को मिलता है, जहां भारत और पाकिस्तान के सेना आमने-सामने होती हैं. भारत और पाक सेना की तरफ परेड देखने को मिली है. शाम के वक्त दोनों ही देश की सेना शाम होने से पहले अपना झंडा सम्मानपूर्वक उतारते हैं. अटारी बॉर्डर का माहौल बेहद ही एनर्जेटिक और देशभक्ति से भरपूर होता है. फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तानी सेना की जवानों की वेश में पुरुषों के एक समूह को एक शादी में फुट-स्टॉम्पिंग की रूटीन का प्रदर्शन करते हुए दिखाया गया. इसे देखकर वहां मौजूद बाराती उत्सुक हो गए.

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किए गए वीडियो में पुरुषों को फुट-स्टॉम्पिंग रूटीन करते हुए देखा जा सकता है. साथ ही उन्हें ऐसा करने के लिए पैसे देते हुए देखा गया. वीडियो को एक्स पर लाखों व्यूज मिले हैं और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लोगों ने जमकर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, “क्या ऐसा करना चाहिए? ये तो ऐसा कर रहे हैं जैसे कोई अपने बैनर पर लिखता है- हमारे यहां शादी, किटी पार्टी के ऑर्डर के लिए जाते हैं.” दूसरे ने चुटकी लेते हुए कहा, “रिटायरमेंट के बाद का स्टार्टअप आइडिया.”

एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर तंज कसते हुए कहा, “उन्होंने अपनी अर्थव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए इसका मुद्रीकरण किया.” एक अन्य यूजर ने एक्स पर लिखा, “अटारी-वाघा बॉर्डर पर जाने की कोई जरूरत नहीं है! बस शादी कर लो. या शादी में शामिल हो जाओ! दूसरा विकल्प ज्यादा सुरक्षित है.” इस बीच यूजर्स का एक हिस्सा ऐसा भी था जिसने इसे सेना का अपमान माना. अटारी-वाघा संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) अमृतसर से लगभग 27 किमी दूर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित है.

बीटिंग रिट्रीट समारोह एक पारंपरिक प्रथा है, जो तब किया जाता है जब लड़ने वाले सैनिक अपनी लड़ाई समाप्त कर लेते हैं, अपने हथियार रख देते हैं और सूर्यास्त के बाद युद्ध के मैदान से पीछे हट जाते हैं.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *