खेल

W-Cup : इंग्लैंड ने नीदरलैंड को 160 रनों से हराया, लगातार 5 मैच हारने के बाद मिली जीत

पुणे-NewsXpoz : इंग्लैंड की टीम ने बुधवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड कप मैच में नीदरलैंड को 160 रनों से हरा दिया. इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 5 मैचों में हार झेलने के बाद जीत का स्वाद चखा है. इंग्लैंड के हाथों मिली इस हार के साथ ही नीदरलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गई है.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 339 रन बनाए और नीदरलैंड को जीत के लिए 340 रनों का टारगेट दिया. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 108 रनों की पारी खेली. बेन स्टोक्स ने अपनी पारी में 6 चौके और 6 छक्के जमाए. जवाब में नीदरलैंड की टीम 179 रनों पर ऑलआउट हो गई. इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली और आदिल रशीद ने विकेट 3-3 झटके. डेविड विले ने 2 विकेट लिए. क्रिस वोक्स ने 1 विकेट झटका.

स्टोक्स के तूफानी शतक से इंग्लैंड ने ठोके 339 रन : बेन स्टोक्स की आक्रामक शतकीय पारी के दम पर इंग्लैंड ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैच में नीदरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 339 रन बनाए. दोनों टीमें मौजूदा वर्ल्ड कप के खिताबी दौड़ से बाहर हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में  पाकिस्तान को छोड़कर टॉप सात स्थानों पर रहने वाली टीमें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करेंगी. चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन 2025 में पाकिस्तान में होगा और मेजबान के तौर पर पाकिस्तान ने क्वालीफिकेशन हासिल कर लिया है.

इंग्लैंड ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाए : इंग्लैंड को इस मैच में सलामी बल्लेबाज डेविड मलान ने 10 चौके और दो छक्के की मदद से 74 गेंद में 84 रन की पारी खेलकर तेज शुरुआत दिलाई जबकि 83 गेंद में 108 रन बनाने वाले स्टोक्स ने मध्यक्रम में टीम को स्थिरता दिलाने के बाद आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाए. स्टोक्स को आखिरी ओवरों में वोक्स का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने 45 गेंद में 51 रन बनाए.

बेयरस्टो और मलान ने तेज शुरुआत दिलाई : पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयरस्टो और मलान ने तेज शुरुआत दिलाई. मलान ने दूसरे ओवर में लोगान वान बीक को फ्लिक करके लगातार तीन चौके लगाए. उन्होंने स्पिनर आर्यन दत्त (2/67) के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा और अगले ओवर में कवर और गली में दो और चौके लगाए. नीदरलैंड को सातवें ओवर में पहली सफलता मिली, जब पॉल वान मीकेरेन ने दत्त की गेंद पर बेयरस्टो का शानदार कैच लपका.

वैन बीक ने रूट को आउट किया : इस विकेट का इंग्लैंड की बल्लेबाजी पर हालांकि कोई फर्क नहीं पड़ा. मलान ने वैन बीक के ओवर में तीन चौके जड़कर इंग्लैंड के स्कोर को 10 ओवर में 70 रन तक पहुंचा दिया. उन्होंने इस दौरान 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. रूट और मलान की साझेदारी में पूर्व कप्तान जहां संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे तो वहीं, मलान ने रोलोफ वैन डर मर्व के खिलाफ पारी का पहला छक्का लगाया. दोनों की 85 रन की साझेदारी को वैन बीक ने रूट को आउट कर तोड़ा.

वोक्स डी लीडे का शिकार बने : इसके अगले ओवर में मलान भी रन आउट हो गए. हैरी ब्रुक (11 रन), कप्तान जोस बटलर (5 रन) और मोईन अली (4 रन) एक बार फिर प्रभावित करने में नाकाम रहे. इंग्लैंड का स्कोर 36 ओवर में छह विकेट पर 192 रन हो गया. इसके बाद स्टोक्स और वोक्स ने 129 रन की साझेदारी कर टीम के स्कोर को 300 रन के पार पहुंचाया. स्टोक्स को वैन बीक ने आउट किया, तो वहीं वोक्स डी लीडे का शिकार बने.

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *