खेल

W-Cup : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया, मार्श दोहरे शतक से चूके

पुणे-NewsXpoz : वनडे विश्व कप 2023 के 43वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही कंगारू टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी तैयारी और मजबूत कर ली है। वहीं, हार के चलते बांग्लादेश के चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर होने का खतरा बना हुआ है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 306 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 44.4 ओवर में दो विकेट खोकर 307 रन बना लिए और मैच अपने नाम किया।

बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 74 रन तौहिद हृदोय ने बनाए। कप्तान शांतो ने 45 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के शॉन एबॉट और एडम जैम्पा ने दो-दो विकेट लिए। स्टोइनिस को एक विकेट मिला। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल मार्श ने नाबाद 177 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने नाबाद 63 रन की पारी खेली। डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

पहली पारी में क्या हुआ? : टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 306 रन बनाए। तौहिद हृदोय ने 79 गेंद में 74 रन की पारी खेली। इसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं। वहीं, कप्तान नजमुल शांतो ने 45 रन बनाए। इसके अलावा तंजीद हसन ने 36, लिटन दास ने 36, महमूदुल्लाह ने 32, मुशफिकुर रहीम ने 21, मेहदी हसन मिराज ने 29, नसुम अहमद ने सात रन की पारी खेली। महेदी हसन दो रन और तास्कीन अहमद शून्य पर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन एबॉट और एडम जाम्पा ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

दूसरी पारी में क्या हुआ? : 307 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ खास नहीं थी। ट्रेविस हेड 10 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद वॉर्नर ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 120 रन की साझेदारी की। मुस्तफिजुर ने वॉर्नर को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। वॉर्नर ने 53 रन बनाए। इसके बाद मार्श और स्मिथ ने कोई विकेट नहीं गिरने दिया। इस जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 175 रन की नाबाद साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार सात जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची है। मिचेल मार्श 132 गेंद में 177 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में 17 चौके और नौ छक्के लगाए। वहीं, स्टीव स्मिथ 64 गेंद में 63 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट लिया।

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *