खेल

W-Cup : भारत ने नीदरलैंड को 161 रन से हराया, मौजूदा वर्ल्ड कप में लगातार 9 वीं जीत

बेंगलुरु-NewsXpoz : भारत ने दिवाली के मौके पर देशवासियों को जीत का तोहफा दिया. टीम ने नीदरलैंड को 250 रनों पर ऑल आउट कर मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारत ने अपना ही एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर नया कीर्तिमान बना दिया. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मैच भारतीय फैंस के लिए बेहद रोमांचक रहा. पहली पारी में इंडियन प्लेयर्स ने बल्ले से जमकर आतिशबाजी की. टीम ने नीदरलैंड को 411 रनों का टारगेट दिया जो विपक्षी टीम चेज कर पाने में सफल नहीं रही.

अय्यर-राहुल के ताबड़तोड़ शतक : पहली पारी में टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 50 ओवर में 410 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. श्रेयस अय्यर ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए अपना पहला वर्ल्ड कप शतक ठोका. उन्होंने 94 गेंदों में 128 रनों की धांसू पारी खेली. अय्यर ने 5 छक्के और 10 चौके भी लगाए. इनके अलावा केएल राहुल ने भी बचे कुछ आखिरी ओवरों में रफ्तार पकड़ी और सिर्फ 62 गेंदों में सैकड़ा पूरा कर लिया. वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक पूरा करने के मामले में उन्होंने रोहित शर्मा (63 गेंद) को पीछे छोड़ दिया है. राहुल के बल्ले से 64 गेंदों में 102 रन निकले जिसमें 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे.

भारत ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड : टीम इंडिया ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अजेय रहते हुए लगातार 9 मैच जीत लिए हैं. इसके साथ ही भारत ने अपना ही 20 साल पहले बनाया हुआ रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. दरअसल, वर्ल्ड कप के एक सीजन में भारत ने लगातार सबसे ज्यादा 9 मैच जीते हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड 8 जीत का था, जो 2003 वर्ल्ड कप में सेट किया था. वर्ल्ड कप में लगातार सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया है. ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 वर्ल्ड कप में 11-11 मैच अपने नाम किए थे.

Plz Download the App for Latest Updated News : NewsXpoz 

Posted & Updated by : Rajeev Sinha 

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *