खेल

W-Cup U19 : भारत ने बांग्लादेश को 84 रन से हराया

नई दिल्ली-NewsXpoz : भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप ग्रुप-ए का मैच खेला गया. भारत ने इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट का आगाज किया है. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. भारत ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में उदय सहारन (64 रन) और आदर्श सिंह (76 रन) के शानदार अर्धशतक के दम पर 7 विकेट खोकर 251 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम 45.5 ओवर में 167 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके साथ ही भारत ने यह मैच 84 रन से अपने नाम कर लिया.

उदय-आदर्श की शानदार बल्लेबाजी : टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारन के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश के खिलाफ सात विकेट पर 251 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. बांग्लादेश की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मारूफ मृधा ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्होंने भारत को शुरुआती ओवर और स्लॉग ओवरों में झटके जरूर दिए, लेकिन अपने कप्तान की गलत गणना के कारण वह 10 ओवर का कोटा पूरा नहीं कर पाए. भारतीय टीम का सात विकेट पर 251 रन का स्कोर इस मैदान पर तीसरा बड़ा स्कोर है. भारतीय पारी की नींव आदर्श (96 गेंद पर 76 रन) और कप्तान उदय (94 गेंद पर 64 रन) ने रखी. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 23.5 ओवर में 116 रन की साझेदारी की. आदर्श ने अपनी पारी में 6 चौके लगाए. वहीं, उदय ने चार चौके लगाते हुए अपनी पारी बुनी.

मारूफ मृधा ने लिए 5 विकेट : बांग्लादेश के गेंदबाज मारूफ मृधा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 43 रन देकर 5 भारतीय बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. बांग्लादेश के लिए वह इस मैच में सबसे सफल स्पिनर रहे. वहीं, रिजवान और महफुजूर दोउल्लाह बोर्सन को 1-1 विकेट मिला. भारतीय टीम के फिनिशर सचिन धस ने डेथ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की और 20 गेंद पर 26 रन बनाए, जिससे टीम 250 रन की संख्या पार करने में सफल रही. प्रियांशु मोलिया और अरावली अवनीश ने 23-23 रन का योगदान दिया.

गेंदबाजी में चमके सौम्य पांडे : गेंदबाजी में भारत के सौम्य पांडे ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 9.5 ओवर में महज 24 रन देकर 4 विकेट झटके. वहीं, मुशीर खान ने 10 ओवर में 35 रन देते हुए 2 बल्लेबाजों का शिकार किया. प्रियांशु मोलिया, राज लिंबानी और अर्शिन कुलकर्णी को 1-1 विकेट मिला. बांग्लादेश के मोहम्मद शिहाब जेम्स ने शानदार अर्धशतक जड़ा, लेकिन 54 रन के निजी स्कोर पर वह आउट हो गए. इनके अलावा 41 रन अरिफुल इस्लाम ने बनाए. बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके.

NewsXpoz Digital

NewsXpoz Digital ...सच के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *