रात के अंधेरे में भारत-नेपाल सीमा पर घुसपैठ करते दबोची गईं चीनी महिला, मोबाइल-हार्ड डिस्क बरामद 

Indo-Nepal-Chinese

नई दिल्ली-NewsXpoz : भारत नेपाल सीमा सोनौली बॉर्डर पगडंडियों से मंगलवार रात एक बजे अवैध रुप से भारत में प्रवेश करने के दौरान एसएसबी ने चीन की महिला को गिरफ्तार किया है. महिला अंधेरे में भारत में प्रवेश करने का प्रयास कर रही थी. भारत में प्रवेश के लिए उसके पास कोई कागजात नहीं मिले हैं.

मंगलवार रात करीब एक बजे एसएसबी 66 वीं वाहिनी के जवान भारत नेपाल सीमा के पगडंडियों पर गश्त कर रहे थे. इस दौरान सीमा चौकी डंडा हेड के जवान ग्राम गनवरिया के डंडापुल के निकट निर्माणाधीन आईसीपी के तरफ जाने वाले रास्ते पर एक संदिग्ध महिला को देखा गया. जिसके पास एक पिट्ठू बैग था. संदिग्ध प्रतीत होने पर महिला से पूछताछ के क्रम में महिला ने खुद को चाइनीज बताया, लेकिन उसके पास किसी भी प्रकार का कोई भी दस्तावेज नहीं था. महिला सदस्यों को बुलवाया गया और उसकी गिरफ्तारी की गई.

नेपाली करेंसी बरामद : पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम कई सिओहोंग उर्फ हेलेन निवासी सियाह रोड एरिया सीमिंग सिटी सियामें प्रोविंस फुजियान चीन बताया. उसके पास से एक मोबाइल एक बैग एक हार्ड डिस्क सोमे टॉइलेट्रीज़ एक हजार भारतीय और तीन हजार पचास नेपाली मुद्रा बरामद हुआ. एजेंसियों की पूछताछ में पता चला कि महिला के पास किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं हैं, उसके मोबाइल फोन में सभी जानकारियां उसके द्वारा पहले ही डिलीट की जा चुकी थीं. मोबाइल में सिम कार्ड भी नहीं मिला है. महिला के भारत में प्रवेश करने को लेकर स्थानीय खुफिया एजेंसी पूछताछ में जुटी हैं.

पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने बताया कि एसएसबी की जांच के दौरान महिला को पकड़ा गया.उससे जरूरी कागजात मांगा गया, लेकिन उसके पास कोई कागज मौजूद नहीं था. सोनौली थाने में केस दर्ज कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *