बिहार : बाल सुधार गृह में बाल कैदी की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

GAya

गया : बिहार के गया जिले में सोमवार की देर शाम बाल सुधार गृह में एक बाल कैदी की मौत हो गई। बाल कैदी की पहचान अमित राज डेल्हा थाना क्षेत्र के बैरागी मोहल्ला निवासी राजेश पासवान के पुत्र अमित राज (17) के रुप में हुई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया। पुलिस का कहना है कि बाल कैदी अमित राज जान लेवा हमला मामले में बाल गृह में कैद था, जिसने आज फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि परिजनों का आरोप है कि अमित राज की हत्या की गई है।

घटना के संबंध में रामपुर थानाध्यक्ष रवि कुमार का कहना है कि डेल्हा थाना क्षेत्र के बैरागी मोहल्ले का रहने वाला अमित राज उर्फ टकला सोमवार की देर शाम करीब 6.15 में बाल सुधार गृह के बाथरूम में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना मिलने पर बाल कैदी को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि परिजनों के शिकायत पर मामले की छानबीन की जा रही है।

 घटना के बाद बाल सुधार गृह प्रशासन ने बाल कैदी अमित राज की फांसी लगाने की सूचना के बाद आनन-फानन में बाल कैदी को इलाज के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की जानकारी होते ही  परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन अस्पताल में ही हंगामा करने लगे। कुछ देर तक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में अफरातफरी का माहौल बना रहा। परिजनों का कहना है कि मेरे बच्चे की हत्या की गई है। हालांकि अस्पताल प्रशासन के समझाने के बाद आक्रोशित परिजन शांत हुए। थानाध्यक्ष ने कहा कि आप आवेदन दीजिये, मामले की जाँच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *