बिहार : किशनगंज में अब डुआडांगी पुल धंसा, डीएम के निर्देश पर आवागमन बंद

Bihar-Pool

किशनगंज : जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत डुआडांगी मरिया कनकयी नदी के धार में लगभग छह वर्ष पहले निर्मित पुल का पाया धंस गया है. बारिश के कारण नदी के धार में पानी उतरने और तेज बहाव की चपेट में आने से डुआडांगी पुल का पाया धंसने से पुल क्षतिग्रस्त हो गया. मौके पर संवाद भेजे जाने तक बहादुरगंज एवं दिगघलबैंक थाना से जुड़ी पुलिस कैंप कर हालत पर नजर बनाये हुए है. पुल के क्षतिग्रस्त हो जाने से डीएम तुषार सिंगला के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने आवागमन बंद करवा दिया गया है.

जानकारी के अनुसार डीएम को डुआडांगी पुल का पाया धंसने की सूचना मिलने पर डीएम ने मामले पर तत्काल संज्ञान लेकर पुलिस एवं विभागीय अधिकारी को मौके पर पहुंचकर स्थिति के जायजा का निर्देश दिया. प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष अभिनव पराशर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर क्षतिग्रस्त पुल पर बेरेकेटिंग खड़ी करवाकर आवागमन को तत्काल बंद करवा दिया. पुल पर आवाजाही बंद होने से लोगों को परेशानी हो रही है.

एक साल पूर्व ही राष्ट्रीय राजमार्ग 327 ई पर ठाकुरगंज से बहादुरगंज के बीच मेची नदी पर निर्माणाधीन पुल का पाया धंसने का मामला सामने आया था. नेपाल और पश्चिम बंगाल को बिहार से जोड़ने वाली अररिया-गलगलिया सड़क का चौड़ीकरण का काम चल रहा है. इसमें कई पुलों का निर्माण कार्य चल रहा है. ठाकुरगंज-बहादुरगंज के बीच गौडी गांव के पास मैसी नदी पर छह स्पेन वाला एक पुल बन रहा है, इसके बीच का पाया धंस गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *