बिहार : वैशाली में बुलेटप्रूफ जैकेट समेत हथियार बनाने की मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़

Bihar-Gun

वैशाली : बिहार के वैशाली जिले की STF और पुलिस ने दियारा इलाके में बड़ी कार्रवाई की है। यहां पुलिस ने बुलेटप्रूफ जैकेट समेत हथियार बनाने वाली मिनी गन फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। साथ ही हथियार के साथ फैक्टरी के संचालक और चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। यह पूरी करवाई STF और वैशाली पुलिस ने संयुक्त रूप से की है। 24 घंटे से पुलिस लगातार छापामारी कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने मौके से चार देसी पिस्तौल, दो देसी कट्टे, एक लेथ मशीन, एक बुलेटप्रूफ जैकेट और अवैध हथियार बनाने का समान बरामद किया है। दियारा इलाका हथियार तस्करों के लिए सेफ जोन माना जाता है। बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हथियार बनाने का कार्य किया जा रहा था। उसके आधार पर वैशाली पुलिस की टीम और STF की टीम द्वारा संयुक्त रूप से छापामारी कर कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। यह कार्रवाई वैशाली जिले रुस्तमपुर थाना क्षेत्र के जफराबाद में हुई है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने पहले जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के शिव नगर में छापामारी कर हथियार के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया। उसके बाद पूछताछ में पुलिस को गन फैक्टरी का पता चला। उसके आधार पर पुलिस ने छापामारी कर फैक्टरी मालिक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस गिरफ्तार सभी पांचों अपराधियों से पूछताछ करने में लगी हुई है। पुलिस हथियार तस्करों के नेटवर्क के बारे में पता लगाकर सभी को पकड़ने में लगी हुई है। बताया जा रहा है कि कई लोगों पर पुलिस लगातार इनके निशानदेही पर छापामारी कर रही है। अभी कोई पुलिस अधिकारी इसके बारे में बताने से बचता नजर आ रहा है। वहीं, पुलिस मुख्यालय द्वारा इस मामले को लेकर प्रेस विज्ञप्ति भी जारी कर दी गई है।

वैशाली जिले के रुस्तमपुर थानाक्षेत्र से मिनी गन फैक्टरी का भंडाफोड़ कर उसके संचालक विजय कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उक्त संचालक के पास से एक देसी कट्टा, एक लेथ मशीन, एक ड्रिल मशीन और देसी कट्टे के लगभग 150 बैरल बरामद हुए।

वहीं, जिले के जुड़ावनपुर थानाक्षेत्र से चार हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें मो. शहाबुद्दीन, बब्लू, अभिमन्यु कुमार और संतोष कुमार राय शामिल हैं। इन तस्करों के पास से 7.65 MM की चार देसी पिस्तौल और छह कारतूस, एक देसी कट्टा, पांच मैगजीन, एक बुलेटप्रूफ जैकेट, राइफल के तीन बट कवर और अन्य सामान बरामद हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *