IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया पर जीत का रथ जारी रखने उतरेगा भारत

Ind

ग्रॉस आईलेट : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को सुपर-8 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ग्रॉस आइलेट के डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जीत की लय बरकरार रखने को उतरेगी। सुपर-8 के अपने पिछले मैचों में भारत ने अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराया है। इस मैच में जीत के साथ टीम इंडिया ग्रुप-1 की अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले पर दोनों टीमों की विस्फोटक बैटिंग लाइनअप पर सभी की नजरें रहेंगी। जहां विराट कोहली का सामना एडम जैम्पा से होगा। बीच के ओवरों में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं। उन्होंने 84 पारियों में 7.2 के इकोनॉमी रेट से 103 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, टी20 विश्व कप में जैम्पा के नाम 19 पारियों में 34 विकेट दर्ज हैं।

हालांकि, कोहली भी पीछे नहीं हैं। उन्होंने टी20 विश्व कप की 29 पारियों में 129.7 के स्ट्राइक रेट से 1170 रन बनाए हैं। इनमें उनके नाम 14 अर्धशतक दर्ज हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में किंग कोहली का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 28 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रनों की दमदार पारी खेली। भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने में स्टार बल्लेबाज का अहम योगदान रहा। कोहली और जम्पा के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की 12 पारियों में टक्कर हुई है। इनमें उन्होंने 74 रन बनाए हैं। वहीं, तीन बार लेग स्पिनर ने उन्हें अपना शिकार बनाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *