उत्तराखंड : 17 साल से फरार दरगाह का इनामी लेखाकार धराया, 1.25 करोड़ के घोटाले का आरोप

Uttarakhand-Wanted-Accused

रुड़की-NewsXpoz : उत्तराखंड में एसटीएफ की टीम ने पिरान कलियर दरगाह शरीफ के पूर्व लेखाकार और 25 हजार के इनामी आरोपी को रामपुर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया है। दरगाह शरीफ में करीब 1.25 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में वह 17 साल से फरार चल रहा था। जिसकी धरपकड़ के लिए लगातार दबिश दी जा रही थी।

बता दें कि पिरान कलियर दरगाह साबिर पाक में वर्ष 2007 में जमाल खान निवासी बजोडी टोली, थाना गंज, रामपुर, उत्तर प्रदेश लेखाकार के पद पर तैनात था। उस दौरान लेखाकार ने दरगाह शरीफ में करीब 1.25 करोड़ का घोटाला किया था।

मामला सामने आने के बाद दरगाह प्रशासन ने 17 जुलाई 2007 को उसके खिलाफ कोतवाली सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज कराया था। उस दौरान कलियर क्षेत्र सिविल लाइंस कोतवाली रुड़की के अधीन था। मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी फरार हो गया था।

पुलिस की टीम उसे लगातार तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा था। जिसके बाद फरार चल रहे जमाल खान पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने टीम को आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। जिसके बाद देहरादून एसटीएफ की टीम उसकी तलाश में लग गई। एसटीएफ को उसकी लोकेशन जोडी टोली, थाना गंज, रामपुर, उत्तर प्रदेश में होने की मिली थी।

इसके बाद एसटीएफ की टीम में शामिल निरीक्षक अब्दुल कलाम, एसआई यादवेंद्र बाजवा, विद्या दत्त जोशी, संजय मल्होत्रा, संजय कुमार, महेंद्र नेगी आदि की टीम रामपुर रवाना हुई। टीम ने रविवार को उसे गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को एसटीएफ की टीम ने उसे रुड़की कोतवाली में दाखिल कर दिया। जहां से उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *